Move to Jagran APP

पीजी कोर्स में दाखिले को लेकर 220 सीटों पर आ चुके 310 आवेदन

स्नातकोत्तर में दाखिले को लेकर जिले में स्नातक जैसी मारामारी नजर नहीं आएगी। अंतिम तारीख में केवल तीन दिन बचे हैं और जींद के राजकीय पीजी कॉलेज में 220 सीटों पर 310 आवेदन ही आए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 08:50 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 08:50 AM (IST)
पीजी कोर्स में दाखिले को लेकर 220 सीटों पर आ चुके 310 आवेदन
पीजी कोर्स में दाखिले को लेकर 220 सीटों पर आ चुके 310 आवेदन

जागरण संवाददाता, जींद : स्नातकोत्तर में दाखिले को लेकर जिले में स्नातक जैसी मारामारी नजर नहीं आएगी। अंतिम तारीख में केवल 3 दिन बचे हैं और जींद के राजकीय पीजी कालेज में 220 सीटों पर 310 आवेदन ही आए हैं। दाखिले को लेकर आवेदन और प्रमाण पत्रों की वेरीफिकेशन की अंतिम तारीख 9 जुलाई है। अब तक 45 विद्यार्थियों ने ही अपने प्रमाण पत्रों की वेरिफिकेशन कराई है। विद्यार्थी ज्यादा से ज्यादा 5 कॉलेजों को अपनी च्वाइस के रूप में भर सकता है। पहली मेरिट लिस्ट 11 जुलाई को लगेगी। पहली मेरिट लिस्ट में शामिल विद्यार्थियों को दाखिले के लिए 16 जुलाई तक का टाइम मिलेगा। इसके बाद 17 जुलाई को दोपहर बाद बची हुई सीटों पर दूसरी मेरिट सूची जारी कर दी जाएगी। इसमें शामिल विद्यार्थी 20 जुलाई तक दाखिला ले सकेंगे। इसके बाद भी अगर कोई सीटें बचती हैं तो फिर 22 जुलाई को इन पर दाखिला होगा। फिलहाल दाखिले के लिए फीस का भुगतान आनलाइन तरीके से कराना होगा।

loksabha election banner

कॉलेज में ऑफलाइन तरीके से फीस जमा नहीं होगी। जींद के राजकीय पीजी कालेज की प्राध्यापिका सीमा ढांडा के अनुसार पीजी कालेज में शुक्रवार तक एमए हिदी में दाखिले के लिए 55, एमए इंग्लिश में 78, एमकाम में 118, एमए इकोनोमिक्स में 41, पीजीडीसीए में 92 आवेदन पोर्टल पर आ चुके हैं। वहीं एमए हिदी के 10, एमए इंग्लिश के 10, एमए इकोनोमिक्स के 6, एमकाम के 17, पीजीडीसीए के 2 विद्यार्थी अपने प्रमाण पत्रों की वेरिफिकेशन करवा चुके हैं।

----------------------

स्नातक में अब तक 521 विद्यार्थियों का हुआ दाखिला

जहां स्नातकोत्तर की आनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है, वहीं स्नातक की दाखिला प्रक्रिया भी साथ की साथ चल रही है। राजकीय पीजी कालेज में अब 521 विद्यार्थी दाखिला ले चुके हैं। इनमें बीए में 221, बीए ज्योग्राफी ऑनर्स में 11, बीए इंग्लिश ऑनर्स में 13, बीकाम में 125, बीएससी मेडिकल में 48 और बीएएसी नान मेडिकल में 92, बीसीए में 11 विद्यार्थियों का दाखिला अब तक हो चुका है।

-----------------------------

सफीदों के पीजी कॉलेज में एमकॉम में विद्यार्थियों का रुझान अधिक

सफीदों के राजकीय पीजी कॉलेज में एम कॉम, एमए हिदी व एमए इंग्लिश सहित तीन पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स करवाए जा रहे हैं, जिसमें से एमकॉम इस सत्र से शुरू किया गया है। महाविद्यालय के प्राचार्य डा. रणवीर कौशल ने जानकारी देते हुए बताया कि कॉलेज में तीन पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में कुल 40 सीटें है। एम कॉम में अभी तक 38 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किये हैं, एमए हिदी में 9 व एमए इंग्लिश में 14 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किये हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.