Move to Jagran APP

रक्षाबंधन पर यात्रियों की लगी भीड़, विभिन्न रूटों पर 130 बसें हुए रवाना

यात्रियों की संख्या के अनुसार रोडवेज ने निर्धारित किए रूट

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 06:10 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 06:10 AM (IST)
रक्षाबंधन पर यात्रियों की लगी भीड़, विभिन्न रूटों पर 130 बसें हुए रवाना
रक्षाबंधन पर यात्रियों की लगी भीड़, विभिन्न रूटों पर 130 बसें हुए रवाना

यात्रियों की संख्या के हिसाब से रोडवेज ने बनाए रूट जागरण संवाददाता, जींद। रक्षा बंधन पर्व पर महिलाओं की सुविधा के लिए जींद डिपो ने विशेष प्रबंध किए। रविवार को दिनभर जींद डिपो की 130 बसें रूटों पर यात्रियों को लेकर रवाना हुई। इनमें अधिक संख्या महिलाओं व बच्चों की ही रही। जिस रूट पर भी यात्री पर्याप्त संख्या के अनुसार हो रही थी, उसी रूट पर बसों को भेजा जा रहा था। पूरा दिन गतंव्यों पर जाने के लिए यात्रियों में मारामारी मची रही। हर साल रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं के लिए रोडवेज की बसों में किराया मुफ्त किया जाता है, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने की वजह से रोडवेज बसों में किराया मुफ्त नहीं किया गया। वहीं महिलाओं की सुविधा के लिए जीएम ने ज्यादा से ज्यादा बस ऑन रूट करने का निर्णय लिया। इसके चलते रविवार को जींद डिपो की 130 बस ऑन रूट रही। इससे पहले डिपो की दिनभर 70 से 80 बसें ही रूटों पर चल पा रही थी। जींद डिपो से सुबह छह बजे पहली बस गुरूग्राम के लिए रवाना हुई। इसके बाद रोहतक, पानीपत, फरीदाबाद, हिसार, नरवाना, भिवानी, कैथल, बरवाला, असंध, हांसी, पंचकूला रूटों के लिए पर्याप्त यात्री होते ही रवाना होती रही। बस में अधिकतम 30 यात्रियों को सफर करने दिया गया। इसमें ज्यादातर यात्रियों को काउंटर से ही टिकट दिया गया। यात्रियों को नहीं आने दी जाएगी कोई परेशानी

loksabha election banner

रविवार की तरह सोमवार और मंगलवार को भी जिस रूट पर ज्यादा यात्रा होंगे, उसी रूट पर बसों को भेजा जाएगा। यात्रियों को बसों में कोई असुविधा नहीं हो, इसका पूरा ध्यान रखा गया है। टिकट लेने व बसों में बैठने के दौरान सोशल डिस्टेंसिग बनी रहे, इसका विशेष ध्यान रखा गया है। बस अड्डे पर यात्रियों की थर्मल स्केनिग की गई है।

बिजेंद्र सिंह, रोडवेज जीएम जींद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.