Move to Jagran APP

पानीपत गई विवादित कबड्डी टीम पहले मैच में हारी, टीम में शामिल कर बाहर बैठाई दो लड़कियां

राज्यस्तरीय अंडर-17 स्कूल खेल के लिए महिला कबड्डी टीम के चयन पर हुए हंगामे के बाद चुनी गई टीम सोमवार को पहले मैच में ही हार गई। वहीं, हंगामे के बाद टीम में शामिल की गई पिल्लूखेड़ा ब्लॉक की दो लड़कियों को शामिल करके मैच से बाहर बैठा दिया गया। इस पर कोच जगबीर और दोनों खिलाड़ियों ने काफी गुस्सा जताया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 01:09 AM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 01:09 AM (IST)
पानीपत गई विवादित कबड्डी टीम पहले मैच में हारी, टीम में शामिल कर बाहर बैठाई दो लड़कियां
पानीपत गई विवादित कबड्डी टीम पहले मैच में हारी, टीम में शामिल कर बाहर बैठाई दो लड़कियां

जागरण संवाददाता, जींद : राज्यस्तरीय अंडर-17 स्कूल खेल के लिए महिला कबड्डी टीम के चयन पर हुए हंगामे के बाद चुनी गई टीम सोमवार को पहले मैच में ही हार गई। वहीं, हंगामे के बाद टीम में शामिल की गई पिल्लूखेड़ा ब्लॉक की दो लड़कियों को शामिल करके मैच से बाहर बैठा दिया गया। इस पर कोच जगबीर और दोनों खिलाड़ियों ने काफी गुस्सा जताया।

loksabha election banner

राज्यस्तरीय टीम में पिल्लूखेड़ा ब्लॉक की एक भी खिलाड़ी शामिल न करने पर शनिवार रात डीसी कार्यालय पर और रविवार सुबह डीइओ आफिस पर लड़कियों व परिजनों ने खूब हंगामा किया था। इसके बाद 12 सदस्यीय टीम में पिल्लूखेड़ा ब्लॉक के गांव लुदाना की दो लड़कियों अंशु व माफी को शामिल कर लिया था। उचाना ब्लॉक की सात लड़कियों रीनू, निकिता, प्रिया, ¨पकी, सुनैना, आरती, रीतू को टीम में रखा गया था। ये सभी खटकड़ गांव की हैं। निडानी की मीनू व प्रियंका और जुलाना की नीतू को टीम में रखा गया। इसके चलते खटकड़ की शीतल और सफीदों की कोमल को टीम से बाहर करना पड़ा। पिल्लूखेड़ा ब्लॉक के कोच जगबीर ने टीम के चयन पर आपत्ति जताई और कहा कि बेहतर प्रदर्शन करने वाली लड़कियों को टीम में शामिल नहीं किया गया है। सोमवार को पानीपत में झज्जर के साथ पहला मैच हुआ तो पिल्लूखेड़ा ब्लॉक की दोनों लड़कियों अंशु व माफी को बाहर बैठा दिया गया और एक बार भी ग्राउंड पर नहीं आने दिया। इस मैच में ही जींद की टीम बड़े अंतर से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई। कोच जगबीर का कहना है कि अच्छी खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने पर ही हार का मुंह देखना पड़ा।

---------------------

--लुदाना की खिलाड़ियों को किराया व खाने के रुपये नहीं दिया

कोच जगबीर ने कहा कि टीम कोच धर्मराज ने लुदाना की दोनों लड़कियों की 250-250 रुपये डाइट और किराए के रुपये नहीं दिए। जब उनसे रुपये मांगे तो कहा कि जींद आ जाना, किराए और खाने के रुपये वहीं दूंगा। अब खाना इनको अपनी जेब से ही खिलाओ। कोच ने कहा कि खाने और किराए की जिम्मेदारी टीम इंचार्ज की होती है। अब वह 700-800 रुपये के लिए जींद चक्कर काटता रहेगा।

---------------

--सफीदों की खिलाड़ी को किट देकर पानीपत में टीम से बाहर किया

राज्यस्तरीय कबड्डी टीम में पहले सफीदों ब्लॉक की एक लड़की कोमल को शामिल किया गया था। उसे खेलने के लिए किट भी दे दी थी। सोमवार को वह कोच जयबीर के साथ पानीपत खेलने के पहुंच गई। लेकिन वहां पहुंचने पर टीम इंचार्ज ने बताया कि कोमल को टीम से बाहर कर दिया गया है। इस पर कोच जयबीर की टीम इंचार्ज के साथ बहस हुई कि इस बारे में उन्हें पहले क्यों नहीं बताया गया? जब उसे किट दे दी गई थी तो टीम से क्यों हटाया गया? आखिर में निराश होकर खिलाड़ी कोमल व कोच को वापस आना पड़ा।

---------------

टीम इंचार्ज से बातचीत

सवाल: सफीदों के कोच जयबीर का कहना है कि उनकी लड़की को टीम से हटाने की जानकारी सफीदों जाकर दी?

जवाब: यह गलत है। रविवार को ही उन्हें बता दिया था कि कोमल को टीम से हटा दिया है। उन पर पिल्लूखेड़ा ब्लॉक की दो लड़कियों को शामिल करने का दबाव था। इसलिए कोमल कमजोर लगी और उसे टीम से बाहर कर दिया था।

सवाल: पिल्लूखेड़ा ब्लॉक की खिलाड़ियों को डाइट व किराया नहीं दिया गया?

जवाब: उन्हें कुल 3000 रुपये दिए गए थे। वह वाहन लेकर टीम को लेकर गए थे। कोच जगबीर को बोल दिया है कि वह जींद आ जाए। दोनों लड़कियों का किराया व डाइट का जो भी हिसाब बनता है, वह पूरा दे दिया जाएगा।

सवाल: पहले मैच में ही टीम हार गई?

जवाब: मुकाबला काफी टफ था। मैच में एक टीम तो हारती ही है। हमारी खिलाड़ियों ने काफी मेहनत की। अंतिम समय में टीम में बदलाव का भी असर रहा। इससे खिलाड़ियों का तालमेल बिगड़ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.