Move to Jagran APP

यूथ फेस्टिवल में पंजाबी गायक ने दिग्विजय का किया धन्यवाद, आरओ ने वीसी-रजिस्ट्रार को दिया नोटिस, दोषी हुए तो आयोजकों पर एफआइआर

सीआरएस यूनिवर्सिटी में बुधवार को शुरू हुए यूथ फेस्टिवल में मंच पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आया है। समारोह में आए पंजाबी गायक ने प्रस्तुति देने के बाद दिग्विजय चौटाला का आभार जताया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 08:39 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 08:39 AM (IST)
यूथ फेस्टिवल में पंजाबी गायक ने दिग्विजय का किया धन्यवाद, आरओ ने वीसी-रजिस्ट्रार को दिया नोटिस, दोषी हुए तो आयोजकों पर एफआइआर
यूथ फेस्टिवल में पंजाबी गायक ने दिग्विजय का किया धन्यवाद, आरओ ने वीसी-रजिस्ट्रार को दिया नोटिस, दोषी हुए तो आयोजकों पर एफआइआर

जागरण संवाददाता, जींद : सीआरएस यूनिवर्सिटी में बुधवार को शुरू हुए यूथ फेस्टिवल में मंच पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आया है। समारोह में आए पंजाबी गायक ने प्रस्तुति देने के बाद दिग्विजय चौटाला का आभार जताया। इस पर दूसरे छात्र संगठनों ने एतराज जताया, जिस पर रिटर्निग ऑफिसर (आरओ) वीरेंद्र सहरावत ने एक्शन लेते हुए यूनिवर्सिटी के वीसी और रजिस्ट्रार को नोटिस देकर जवाब मांगा है।

loksabha election banner

आरओ ने वीसी और रजिस्ट्रार को भेजे नोटिस में कहा कि यूथ फेस्टिवल के दौरान उपचुनाव लड़ रहे एक नेता के समर्थकों ने स्टेज का दुरुपयोग किया है। यह एक तरह से आचार संहिता का उल्लंघन है। आरओ ने नोटिस में पांच ¨बदुओं पर जवाब मांगते हुए पूछा है कि स्टेज पर क्या घटना हुई थी। क्या समारोह में वोट मांगी गई है। किसी नेता का समर्थन करते हुए नारे लगाए हैं। आयोजकों ने स्टेज का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है या उसे चेतावनी दी है।

दैनिक जागरण से बातचीत में रिटर्निग ऑफिसर ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन का नोटिस मिलने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। यदि इस घटना में आयोजकों की मिलीभगत पाई जाती है तो उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई जाएगी।

यह था मामला

हुआ यूं कि यूथ फेस्टिवल में पंजाबी ¨सगर अल्फाज भी पहुंचे थे। वह जींद उपचुनाव में जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला का समर्थन करने के लिए आए थे। इस दौरान इनसो के छात्र उन्हें सीआरएसयू में ले गए। आयोजकों को बताया कि अल्फाज अच्छे ¨सगर हैं, इसलिए उनसे भी एक गाने की प्रस्तुति करवाई जानी चाहिए। आयोजकों ने उन्हें मंच दे दिया।

गाना खत्म होने के बाद अल्फाज ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के साथ दिग्विजय चौटाला का भी आभार जताया। हालांकि इस पर आयोजक प्रो. ज्योति श्योराण ने उन्हें तुरंत टोकते हुए कहा कि यह पॉलिटिकल स्टेज नहीं है। इस मामले की शिकायत रिटर्निग ऑफिसर के पास भी पहुंच गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.