Move to Jagran APP

शुगर मिल का पेराई सत्र आज से शुरू, आइएएस जगदीप करेंगे शुभारंभ

जागरण संवाददाता, जींद : द सहकारी शुगर मिल जींद में पेराई सत्र मंगलवार से शुरू होगा। सहक

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 09:50 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 09:50 PM (IST)
शुगर मिल का पेराई सत्र आज से शुरू, आइएएस जगदीप करेंगे शुभारंभ
शुगर मिल का पेराई सत्र आज से शुरू, आइएएस जगदीप करेंगे शुभारंभ

जागरण संवाददाता, जींद : द सहकारी शुगर मिल जींद में पेराई सत्र मंगलवार से शुरू होगा। सहकारी समितियां हरियाणा के रजिस्ट्रार जगदीप ¨सह इसका विधिवत रूप से प्रात: 11 बजे शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर डीसी अमित खत्री भी मौजूद रहेंगे।

loksabha election banner

मिल प्रबंधन ने करीब 60 हजार क्विंटल गन्ने के लिए पर्चियां किसानों को जारी कर दी हैं। पिछले साल की तरह इस बार भी पर्ची वितरण का सिस्टम पूरी तरह से कंप्यूटराइज्ड किया गया है। पर्चियां मैनुअल भेजने के बजाय पेपरलेस तरीका अपनाते हुए सीधे मैसेज के माध्यम से किसान को भेजी जाएगी। किसान को सीधे फोन पर इसकी सूचना मिलेगी।

मिल के गन्ना प्रबंधक रोहताश लाठर ने बताया कि मैनुअल तरीके से कई बार पर्ची किसान तक पहुंच नहीं पाती या समय पर नहीं मिलती। मैसेज से किसान को तुरंत पर्ची का पता चल जाएगा। पर्ची में दिए नंबर को वह शुगर मिल में आकर बताएगा, उससे कंप्यूटर से टोकन नंबर मिल जाएगा।

12427 एकड़ में गन्ने की फसल

सहकारी चीनी मिल के प्रबंध निदेशक अश्वनी मलिक ने बताया कि क्षेत्र में 12427 एकड़ में गन्ने की फसल है और करीब 27 लाख क्विंटल गन्ना मिल में पहुंचने की उम्मीद है। किसान गन्ने को अच्छी तरह से साफ करके मिल में लाएं। सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। किसानों को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.