Move to Jagran APP

स्टेडियम में जगह नहीं मिलने पर बाहर एलईडी पर सुन सकेंगे शाह का भाषण

जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पहली बड़ी रैली जींद में 16 अगस्त को होगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 07:40 AM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 07:40 AM (IST)
स्टेडियम में जगह नहीं मिलने पर बाहर एलईडी पर सुन सकेंगे शाह का भाषण
स्टेडियम में जगह नहीं मिलने पर बाहर एलईडी पर सुन सकेंगे शाह का भाषण

कर्मपाल गिल, जींद

loksabha election banner

जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पहली बड़ी रैली जींद में 16 अगस्त को होगी। शाह को नजदीक से देखने और सुनने के लिए जींद जिले के अलावा आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। इसलिए रैली स्थल एकलव्य स्टेडियम के बाहर भी एलईडी लगाई जाएंगी ताकि जिन लोगों को अंदर जगह न मिल सके, वे बाहर एलइडी पर शाह का भाषण सुन सकें।

रैली के आयोजक बांगर के बड़े नेता राज्यसभा सदस्य बीरेंद्र सिंह व उनकी टीम गांवों में लोगों से जनसंपर्क करने में जुटी हुई है। खुद बीरेंद्र सिंह भी जींद, कैथल सहित कई हलकों में कार्यकर्ताओं की मीटिग ले चुके हैं। विधायक प्रेमलता उचाना के ज्यादातर गांवों का दौरा कर चुकी हैं। जुलाना हलके में वरिष्ठ नेता समुंद्र सिंह लाठर भी सभी 72 गांवों का दौरा कर चुके हैं। बचन सिंह व आर्य नेता गांवों के दौरे कर रहे हैं। भाजपा में शामिल होने वाले सफीदों के निर्दलीय विधायक जसबीर देशवाल व जुलाना के निवर्तमान विधायक परमेंद्र सिंह ढुल भी शाह की रैली का न्योता दे रहे हैं। नारनौंद हलके से भीड़ लाने के लिए कैप्टन अभिमन्यु के अलावा बीरेंद्र के पुराने साथी देवव्रत ढांडा को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सांसद बृजेंद्र सिंह हिसार संसदीय क्षेत्र के सभी हलकों में पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की मीटिग लेकर रैली का न्योता दे चुके हैं। बीरेंद्र सिंह के नजदीकी सज्जन श्योकंद व अमित काजल कहते हैं आस्था रैली भीड़ के मामले में नया रिकॉर्ड कायम करेगी। आस्था रैली में शाह राजनैतिक संदेश देंगे। यह एक तरह से विधानसभा चुनाव का शंखनाद होगा। जींद के अलावा, हिसार, कैथल, भिवानी, रोहतक, सोनीपत जिलों के लोग भी बड़ी संख्या में रैली में शामिल होंगे। --सुरक्षा की फाइनल रिहर्सल आज, दिल्ली से आएंगे दो हेलीकॉप्टर

रैली स्थल की व्यवस्था संभाल रहे वन विकास निगम के चेयरमैन जवाहर सैनी ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह की रैली के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएंगे। बुधवार को सुरक्षा के मद्देनजर फाइनल रिहर्सल की जाएगी। दिल्ली से बीएसएफ के दो हेलीकॉप्टर में सुरक्षा अधिकारी भी बुधवार को जींद आएंगे। जहां शाह का हेलीकॉप्टर लैंड करेगा, वहीं ये हेलीकॉप्टर उतरेंगे। हैलीपेड से मंच तक शाह के पहुंचने की सुरक्षा का खाका तैयार करके पुलिस को सौंपेंगे। मंच की सुरक्षा से लेकर पूरे ग्राउंड के सुरक्षा प्रबंधों की जानकारी लेंगे और जरूरी निर्देश देंगे। सीआईडी के एडीजीपी भी बुधवार को एकलव्य स्टेडियम का दौरा करेंगे। --तीन आईपीएस, 28 डीएसपी, 1400 रहेंगे तैनात

आस्था रैली में सुरक्षा के मद्देनजर तीन एसएसपी तैनात रहेंगे। इनके अलावा 28 डीएसपी, 38 इंस्पेक्टर और 1400 पुलिस के जवान एकलव्य स्टेडियम और आसपास तैनात रहेंगे। इनमें से 775 जवान दूसरे जिलों से बुलाए गए हैं। स्टेडियम में दो वीआईपी गेट, एक वीवीआईपी गेट और तीन गेट आम लोगों की इंट्री के लिए बनाए गए हैं। इन सभी गेट पर पुलिस कर्मचारियों के साथ तहसीलदार और एक भाजपा का अधिकारी मौजूद रहेगा, ताकि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को इंट्री में परेशानी न हो।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.