Move to Jagran APP

एसडीएम ने गांवों में बनाए आइसोलेशन वार्ड का दौरा कर जांची व्यवस्था

प्रदेश सरकार ने गांवों में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज के डोर टू डोर टीम का गठन किया है। ताकि जो भी संक्रमित मरीज मिलता है तो उसका उपचार किया जा सके। गांवों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं जहां संक्रमित मरीजों को परिवार से अलग रखा जा सके। नरवाना ब्लॉक में 10 व उझाना ब्लॉक में 10 आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। जिसमें नरवाना ब्लॉक में गांव अमरगढ़ फुलिया कलां ईस्माइलपुर कर्मगढ़ सुलहेड़ा दनौदा कलां भाणा ब्राह्मण दबलैन जाजनवाला खरडवाल सच्चाखेड़ा में बनाए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 06:27 AM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 06:27 AM (IST)
एसडीएम ने गांवों में बनाए आइसोलेशन वार्ड का दौरा कर जांची व्यवस्था
एसडीएम ने गांवों में बनाए आइसोलेशन वार्ड का दौरा कर जांची व्यवस्था

संवाद सूत्र, नरवाना : प्रदेश सरकार ने गांवों में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज के डोर टू डोर टीम का गठन किया है। ताकि जो भी संक्रमित मरीज मिलता है, तो उसका उपचार किया जा सके। गांवों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं, जहां संक्रमित मरीजों को परिवार से अलग रखा जा सके। नरवाना ब्लॉक में 10 व उझाना ब्लॉक में 10 आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। जिसमें नरवाना ब्लॉक में गांव अमरगढ़, फुलिया कलां, ईस्माइलपुर, कर्मगढ़, सुलहेड़ा, दनौदा कलां, भाणा ब्राह्मण, दबलैन, जाजनवाला, खरडवाल, सच्चाखेड़ा में बनाए गए हैं। उझाना ब्लॉक में लौन, गढ़ी, बेलरखां, धमतान, धनौरी, उझाना, हमीरगढ़, पीपलथा, रसीदां, कालवन में आइसोलेशन वार्ड बनाए हैं। आइसोलेशन वार्ड में क्या-क्या व्यवस्था की गई हैं और टीम कैसे कार्य करेगी, इसके लिए एसडीएम सुरेंद्र बैनीवाल ने शुक्रवार को ईस्माइलपुर, कर्मगढ़, फुलियां कलां, सुलहेड़ा और अमरगढ़ गांव का दौरा किया। उन्होंने बताया कि आइसोलेशन वार्ड स्कूल में बनाए गए हैं, जहां प्रत्येक वार्ड में 10-10 बेड की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि डोर-टू-डोर सर्वे टीम को कोरोना महामारी से निपटने के लिए दिशा-निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही टीम वर्क के रूप में काम करने की बात कही गई है। वहीं ग्रामीणों को घर पर रहने के लिए जागरूक करने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में पूरी व्यवस्था ठीक पाई गई है और इसमें कोताही बरतने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

कोविड संबंधी इमरजेंसी से निपटने के लिए नियुक्ति किए 16 अधिकारी

जागरण संवाददाता, जींद : कोरोना महामारी में इमरजेंसी की स्थिति से निपटने के लिए अलग-अलग क्षेत्र में 16 अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। यह अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि कोरोना सैंपलिग और वैक्सीनेशन अभियान सही तरीके से चल रहा है या नहीं। किसी भी तरह की इमरजेंसी से निपटने के लिए यह टीम काम करेगी। पीसीआर इनोवा गाड़ी को हेल्थ केयर सर्विस के रूप में बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा।

जिला उपायुक्त डा. आदित्य दहिया ने इमरजेंसी की स्थिति से निपटने के लिए एचसीएस अनिल कुमार को कोरोना संबंधी इमरजेंसी कॉल सेंटर की स्थिति संभालने का जिम्मा दिया है। शुगर मिल एमडी एचसीएस प्रवीन कुमार को ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की रेडक्रॉस द्वारा दी जा रही डिलीवरी की व्यवस्था देखनी है। डा. नवनीत सिंह वैक्सीनेशन अभियान की जिम्मेदारी संभालेंगे तो डा. गोपाल गोयल, डा. रघुबीर पूनिया, डा. राजेश भोला जिला मुख्यालय के नागरिक अस्पताल की व्यवस्था देखने का काम करेंगे। डा. देवेंद्र कुमार को नरवाना, डा. नरेश वर्मा को जुलाना, डा. सुशील गर्ग को उचाना, डा. अरुण कुमार को कालवा, डा. मनदीप कुमार को खरकरामजी, डा. चांदबाला को अलेवा, डा. संदीप ढांडा को उझाना, डा. संदीप को मुआना, डा. जितेंद्र को कंडेला, डा. अरुण को सफीदों सीएचसी की जिम्मेदारी दी गई है। नागरिक अस्पताल के एसएमओ डा. राजेश भोला ने कहा कि प्रशासन द्वारा दी गई जिम्मेदारी को महामारी के दौर में पूर्ण निष्ठा के साथ निभाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.