फोटो-17 -आरोही स्कूल में आस-पास के 20 से 22 गांवों से पढ़ाई को आते हैं विद्यार्थी

-विद्यार्थी व अभिभावक बार-बार इन पदों को लेकर कर चुके मांग संवाद सूत्र, उचाना : खंड के आरोही सीनियर सेकेंडरी स्कूल घसो खुर्द में गणित, साइंस के टीचर के पद कई साल रिक्त है। पदों पर नियुक्ति न होने से यहां पढ़ने वाले विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। विद्यार्थी, अभिभावक बार-बार इसको लेकर मांग कर चुके हैं, लेकिन ये पद रिक्त है।

आरोही स्कूल में आस-पास के 20 से 22 गांवों से विद्यार्थी पढ़ाई को आते हैं। गणित, साइंस के टीचर न होने से विद्यार्थी गणित, साइंस की पढ़ाई नहीं कर पा रहे है। स्कूल को अपग्रेड करके जब से नौवीं से 12वीं तक का किया है यहां जब से यहां पर मैथ, साइंस के टीचर के पद रिक्त है। अब टीचर के कैसे बच्चे बढ़ेंगे कैसे आगे बढ़ेंगे। टीजीटी के पद भी है रक्त :

स्कूल में छठीं से लेकर आठवीं तक विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए 17 पद स्वीकृत है। इनमें से आठ पद रिक्त है। टीचरों की कमी के चलते विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। सरकार द्वारा एक खंड में एक आरोही स्कूल खोला गया है। उचाना खंड के घसो गांव में अरोही स्कूल खोला गया है। यहां पर टीचरों के पद रिक्त होने के चलते अभिभावकों को अपने बच्चों के भविष्य की चिता सताने लगी है। अभिभावकों ने शिक्षा विभाग से मांग की है कि यहां पर जो पद रिक्त है उनकी पर नियुक्ति हो ताकि विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित न हो। कैसे होंगे सपने पूरे :

अभिभावक रामकुमार, सुरेश, सतबीर, बलजीत ने कहा कि विद्यार्थियों के पढ़ लिख कर बड़ा अधिकारी बनने सहित अन्य जो सपने विद्यार्थी देख रहे है वो कैसे पूरे होंगे। जब स्कूल में पढ़ाने के लिए जो पद स्वीकृत किए गए है वो ही रिक्त है तो कैसे विद्यार्थी अपने सपनों को पूरा कर पाएंगे। यहां पर कई सालों से टीजीटी एवं मैथ, साइंस के पद रिक्त है। शिक्षा विभाग को चाहिए कि वो सभी पदों पर नियुक्ति करें, ताकि विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित न हो। आरोही स्कूल घसो के प्राचार्य विशाल अग्रवाल ने कहा कि स्कूल में मैथ, साइंस के अलावा टीजीटी के आठ पद रिक्त है। इसको लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है।

Edited By: Jagran