Move to Jagran APP

रोडवेज ने परीक्षार्थियों के लिए की पांच रूटों पर चलाई 15 बसें, फिर भी नहीं मिली सीट

जागरण संवाददाता, जींद : सिपाही भर्ती परीक्षा देने जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए रोडवेज प्रशासन ने दिल्ली, चंडीगढ़ व यमुनानगर भेजने के लिए परीक्षा से एक दिन पहले तीन बसों की व्यवस्था की हुई थी। लेकिन जिले से परीक्षार्थियों की संख्या ज्यादा होने की वजह से प्रशासन ने रविवार को 12 स्पेशल बसों को ओर चलवा दिया। जिसके बाद परीक्षार्थियों को कुछ राहत मिली तो लेकिन सीट न मिलने की वजह से उनको परेशानी भी हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Dec 2018 12:37 AM (IST)Updated: Mon, 24 Dec 2018 12:37 AM (IST)
रोडवेज ने परीक्षार्थियों के लिए की पांच रूटों पर चलाई 15 बसें, फिर भी नहीं मिली सीट
रोडवेज ने परीक्षार्थियों के लिए की पांच रूटों पर चलाई 15 बसें, फिर भी नहीं मिली सीट

जागरण संवाददाता, जींद : सिपाही भर्ती परीक्षा देने जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए रोडवेज प्रशासन ने दिल्ली, चंडीगढ़ व यमुनानगर भेजने के लिए परीक्षा से एक दिन पहले तीन बसों की व्यवस्था की हुई थी। लेकिन जिले से परीक्षार्थियों की संख्या ज्यादा होने की वजह से प्रशासन ने रविवार को 12 स्पेशल बसों को ओर चलवा दिया। जिसके बाद परीक्षार्थियों को कुछ राहत मिली तो लेकिन सीट न मिलने की वजह से उनको परेशानी भी हुई। रोडवेज प्रशासन की ओर से चलाई गई 15 बसों में 3 चंडीगढ़, 3 यमुनानगर, 3 करनाल, 3 पानीपत, 3 हिसार के लिए भेजी गई। सिपाही भर्ती परीक्षा दूसरे जिलों में होने की वजह से काफी संख्या में परीक्षार्थी बस स्टैंड पर रविवार सुबह 3 बजे से ही आना शुरू हो गए थे। उसके बाद से धीरे धीरे बस स्टैंड पर भीड़ बढ़ती चली गई। टिकट काउंटरों पर भी टिकट लेने को लेकर मारा-मारी मची रही। जिसका प्रभाव परीक्षार्थियों से अलग दूसरी अन्य सवारियों पर पड़ा। दूसरी सवारी काफी देर तक टिकट लेने के लिए काउंटरों के पास ही खड़े रहे, लेकिन परीक्षार्थियों की संख्या ज्यादा होने के चलते वह भी टिकट नहीं ले सके। इनमें से कुछ यात्रियों को तो वापस ही अपने घर जाना पड़ा। करीब दो घंटे बाद बस स्टैंड पर सामान्य स्थिति हुई।

loksabha election banner

-----------------------

दूसरे रूटों पर बनी रही परेशानी

परीक्षार्थियों के लिए एक दम से 15 बसों को भेजे जाने से दूसरे रूटों पर भी काफी प्रभाव पड़ा। इसका मुख्य कारण था कि पहले रोडवेज प्रशासन ने परीक्षार्थियों को प्राथमिकता देते हुए उनके लिए बसों को भेजना शुरू कर दिया था। वापसी में शाम के समय में भी परीक्षार्थियों की भीड़ सुबह की तरह हो गई थी।

---------------------

ट्रेन के इंतजार में खड़े रहे परीक्षार्थी

जयपुर से आने वाली वाया जींद होते हुए चंडीगढ़ जाने वाली जयपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस एक ही ट्रेन है। जो कि पिछले दो दिनों से सिर्फ अंबाला तक ही जा रही है। इसके इंतजार में परीक्षार्थी स्टेशन पर ही खड़े रहे। लेकिन इस ट्रेन में पहले से ही भीड़ ज्यादा होने की वजह से स्टेशन पर खड़े परीक्षार्थियों को जगह नहीं मिल पाई। उसके बाद कुछ परीक्षार्थी सुबह जींद से कुरुक्षेत्र के जाने वाली ट्रेन में कुरुक्षेत्र तक ही पहुंच पाए थे।

-----------------

चंडीगढ़ के लिए ट्रेन तो चल रही है। लेकिन अंबाला से आगे पुल पर कार्य चलने की वजह से इसको आगे नहीं भेजा गया। यह ट्रेन चंडीगढ़ जाने की बजाय सिर्फ अंबाला तक ही गई है।

- प्रेम किशोर, स्टेशन अधीक्षक, जींद

---------------

सिपाही परीक्षा भर्ती को देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने एक दिन पहले 3 बसों की व्यवस्था की हुई थी, लेकिन बस स्टैंड पर परीक्षार्थियों की एकदम से संख्या बढ़ते ही विभिन्न रूटों पर 12 बसों को ओर चला दिया था ताकि परीक्षार्थियों को परेशानी ना हो।

- कृष्ण पुनियां, डीआई, रोडवेज, जींद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.