Move to Jagran APP

माउंट एवरेस्ट फतह कर लौटी विकास राणा को सामाजिक संस्थाओं ने किया सम्मानित

सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट को फतह करने वाली विकास राणा को शहर की सामाजिक संस्थाओं ने सम्मानित किया। जींद पहुंचने पर मूकनायक एजुकेशन सोसाइटी मेरा स्वर्णिम हिद और फोटोग्राफर एसोसिएशन ने विकास राणा को सम्मानित किया। विकास राणा को माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई के दौरान बर्फीले तूफान और अन्य मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Jun 2019 07:40 AM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2019 07:40 AM (IST)
माउंट एवरेस्ट फतह कर लौटी विकास राणा को सामाजिक संस्थाओं ने किया सम्मानित
माउंट एवरेस्ट फतह कर लौटी विकास राणा को सामाजिक संस्थाओं ने किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, जींद : सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट को फतह करने वाली विकास राणा को शहर की सामाजिक संस्थाओं ने सम्मानित किया। जींद पहुंचने पर मूकनायक एजुकेशन सोसाइटी, मेरा स्वर्णिम हिद और फोटोग्राफर एसोसिएशन ने विकास राणा को सम्मानित किया। विकास राणा को माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई के दौरान बर्फीले तूफान और अन्य मुश्किलों का सामना करना पड़ा। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानते हुए एवरेस्ट की चोटी पर तिरंगा लहराया। मूकनायक एजुकेशन सोसाइटी के कार्यालय में छात्राओं को संबोधित करते हुए विकास राणा ने कहा कि जब हमारे दिल में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो कोई ताकत नहीं है, जो रोक सके। चाहे वह माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई हो या जीवन की कोई कठिनाई। आज के दौर में लड़कियां लड़कों से कम नहीं हैं। मुश्किलें जरूर आती हैं, लेकिन अगर इरादे मजबूत हो, तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है। सम्मानित करने वालों में मेरा स्वर्णिम हिद की तरफ से अशोक खर्ब, फोटोग्राफर एसोसिएशन से बलजीत रेढू, मूकनायक एजुकेशन सोसायटी से सोनिया, मोनिका, कैलाश, कृष्ण शामिल रहे।

prime article banner

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.