जागरण संवाददाता, जींद : डीसी अमित खत्री ने बताया कि शिवधाम नवीनीकरण योजना के तहत जिला के सभी श्मशान घाटों व कब्रिस्तानों में पानी, शेड, चहारदीवारी की व्यवस्था कराई जाएगी। इन कार्यों के लिए सरकार द्वारा हर विधानसभा क्षेत्र को तीस-तीस लाख रुपए की राशि अलॉट की गई है। जरूरत पड़ने पर इस कार्य पर और भी राशि खर्च की जाएगी।

बुधवार को लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हाल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीसी ने बताया कि सेक्टर 9 में बना जिमखाना क्लब दिसंबर में शुरू हो जाएगा। 15 दिसंबर के बाद लोग विवाह, शादियों एवं किटी पार्टियां करने के लिए जिमखाना क्लब की बु¨कग कर सकेंगे। क्लब की आजीवन सदस्यता भी लोग ले सकते हैं। अब तक क्लब के 150 लोग आजीवन सदस्य बन चुके हैं। नंदीशाला में पशुओं के गोबर का प्रबंधन करने के लिए बायोगैस प्लांट स्थापित किया जाएगा। इसके लिए सरकार की तरफ से मंजूरी मिल चुकी है।

-----------------

जींद डिस्ट्रीब्यूट्री 6ए के पुनर्निर्माण का काम शुरू

जींद डिस्ट्रीब्यूट्री 6ए का पुनर्निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है। डिस्ट्रीब्यूट्री का पुनर्निर्माण का कार्य पूरा होने पर जलालपुर खुर्द, ईंटल कलां, ईंटल खुर्द, ईक्कस, संगतपुरा, जाजवान तथा मिर्चपुर गांवों की दस हजार एकड़ जमीन को पर्याप्त ¨सचाई पानी उपलब्ध हो जायेगा। उन्होंने कहा कि इस डिस्ट्रीब्यूट्री की लंबाई 36 हजार फुट है। डी-प्लान योजना के तहत छह सड़कों का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू करवाया जायेगा। टेंडर अॅलाट कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणा के अनुरूप बड़ौदी से कैरखेड़ी, खुंगा कोठी से रायचंदवाला, झांझ कलां से दरियावाला, रूपगढ़ से बड़ौदी, जाजवान से मिर्चपुर तथा संगतपुरा से जाजवान सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा। बैठक में डी-प्लान योजना के तहत होने वाले विकास कार्यों की समीक्षा की गई। बैठक में एडीसी डा. मुनीष नागपाल तथा कई विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस