Move to Jagran APP

नरवाना हलके में घर-घर पहुंचेगा पीने का पानी : रामनिवास सुरजाखेड़ा

नरवाना जल जीवन मिशन के तहत एक नवंबर हरियाणा दिवस तक नरवाना हलके के 61 गां

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 06:55 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 06:55 AM (IST)
नरवाना हलके में घर-घर पहुंचेगा पीने का पानी : रामनिवास सुरजाखेड़ा
नरवाना हलके में घर-घर पहुंचेगा पीने का पानी : रामनिवास सुरजाखेड़ा

संवाद सूत्र, नरवाना : जल जीवन मिशन के तहत एक नवंबर हरियाणा दिवस तक नरवाना हलके के 61 गांवों में हर घर तक पीने का स्वच्छ व शुद्ध पानी पहुंचेगा। विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आशीर्वाद, हलके के लोगों के सहयोग व उनके अपने अथक प्रयासों से हलके के 61 गांवों में से गांव अंबरसर, डिडोली, हरनामपुरा, लोहचब, कान्हाखेड़ा, मोहलखेड़ा, सच्चाखेड़ा, पदार्थ खेड़ा, रेवर, नारायणगढ़, रसीदां, गढ़ी, ढाबी टेकसिंह, नेपेवाला, कोयल, बद्दोवाल, बडऩपुर, सुंदरपुरा, दनौदा कलां, दनौदा खुर्द, धरौदी, ईस्माइलपुर, पीपलथा, दातासिंह वाला, सुलहेड़ा, जूलेहड़ा, ढाकल, कलौदा कलां आदि 30 गांवों में योजना को सिरे चढ़ाने के लिए टेंडर लग चुके हैं और जिन्हें जल्दी ही कार्यरूप दे दिया जाएगा। शहर की समस्याओं के समाधान के लिए किया जा रहा मास्टर प्लान तैयार

loksabha election banner

विधायक ने बताया कि जहां बिजली सुविधा बढ़ाने के लिए 7 गांवों में नए बिजली घर बनाए जाने हैं, वहीं पीने के पानी की समस्या का समाधान भी शीघ्र ही होगा। पिछले 15 सालों से नरवाना के लोगों को इन आवश्यक सुविधाओं से दो-चार होना पड़ रहा था। अब उन्हें इन समस्याओं का समाधान हो जाएगा। शहर की पानी-सीवरेज की अव्यवस्था की बात है, इसके लिए भी लगभग 500 करोड़ का मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है, जिसके तहत चौड़ी पाइप लाइन बिछाई जाएंगी। जिससे शहरवासियों को बरसात के पानी की निकासी व सीवरेज की समस्या से निजात मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.