Move to Jagran APP

लघु सचिवालय में पब्लिक डीलिग बंद, सरल केंद्र व अंत्योदय भवन लॉक डाउन

जागरण संवाददाता, जींद : कोरोना वायरस को महामारी घोषित किए जाने के बाद प्रशासन द्वारा हर संभव एहतियात

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 07:00 AM (IST)
लघु सचिवालय में पब्लिक डीलिग बंद, सरल केंद्र व अंत्योदय भवन लॉक डाउन
लघु सचिवालय में पब्लिक डीलिग बंद, सरल केंद्र व अंत्योदय भवन लॉक डाउन

जागरण संवाददाता, जींद : कोरोना वायरस को महामारी घोषित किए जाने के बाद प्रशासन द्वारा हर संभव एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। भीड़ एकत्रित न होने देने के आदेशों के बाद अब लघु सचिवालय में बने सरल केंद्र और अंत्योदय भवन को भी अगले आदेशों तक बंद रखने का फैसला लिया है। इसके अलावा जिला रोजगार कार्यालय, तहसील कार्यालय समेत दूसरे सरकारी दफ्तरों में भी पब्लिक डीलिग नहीं करने के मौखिक आदेश जारी किए गए हैं। ऐसे में जनता को परेशानी जरूर होगी लेकिन कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की खातिर और आम जनता के हित में ही प्रशासन ने यह कदम उठाया है, इसलिए आम जनता का सहयोग इसमें जरूरी है।

loksabha election banner

बेशक जिले में कोरोना का एक भी केस नहीं आया हो, लेकिन इसकी संख्या शून्य ही रखने की खातिर प्रशासन द्वारा हर वह कदम उठाया जा रहा है, जिससे कोरोना वायरस के फैलने को रोका जा सके। सरकारी दफ्तरों में जिन विभागों में पब्लिक डीलिग होती है, उन विभागों के कर्मचारियों और अधिकारियों को भीड़ एकत्रित न होने देने के लिए कहा गया है। जिला मुख्यालय पर बने सरल केंद्र और जिला अंत्योदय भवन में सभी विभागों के संबंधित आनलाइन कार्य किए जाते हैं। सरकार की जितनी भी कल्याणकारी योजनाएं हैं, उन सभी के लाभ के लिए आवेदन सरल केंद्र से किए जाते हैं। लगभग हर विभाग का एक कर्मचारी यहां बैठाया गया है, ताकि उस विभाग से संबधित कार्य को यहां से करवाया जा सके। हर रोज सैकड़ों लोग अपने कामों से यहां आते हैं। कोरोना वायरस से बचने की खातिर भीड़ को एकत्रित न होने देने के आदेश जारी हुए हैं, इसलिए यहां भी काम को रोक दिया गया है। हालांकि कर्मचारियों द्वारा यही कहा जा रहा है कि चंडीगढ़ से सर्वर बंद हो गया है, इसलिए काम नहीं हो सकते।

-----------------

--रोजगार कार्यालय, पेंशन विभाग भी पब्लिक डीलिग बंद

रोजगार कार्यालय और समाज कल्याण विभाग में भी हर रोज दर्जनों लोग अपने कामों के सिलसिले में आते हैं। हर रोज 50 से ज्यादा बेरोजगार युवा अपने फार्म जमा करवाने, सक्षम की फाइल जमा करवाने तथा भत्ते संबंधी जानकारी लेने के लिए पहुंच रहे हैं। इसलिए एहतियात के तौर पर इन्हें भी पब्लिक डीलिग कम करने के लिए मौखिक आदेश जारी किए गए हैं, तो वहीं पेंशन संबंधी काम के लिए आने वाले बुजुर्गों को भी कुछ दिन तक नहीं आने के लिए कहा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.