Move to Jagran APP

हरियाणा का उम्रकैदी बदमाश नाम बदलकर रह रहा था पटियाला जेल में, ऐसे खुला राज

आजीवन कारावास प्राप्‍त एक कुख्‍यात बदमाश जेल से पैराेल पर बाहर आने के बाद फरार हो गया। इसके बाद वह पंजाब की पटियाला जेल में नाम बदलकर रहने लगा। बाद में एक अन्‍य कैदी ने राज खोला।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 07:46 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 08:58 PM (IST)
हरियाणा का उम्रकैदी बदमाश नाम बदलकर रह रहा था पटियाला जेल में, ऐसे खुला राज
हरियाणा का उम्रकैदी बदमाश नाम बदलकर रह रहा था पटियाला जेल में, ऐसे खुला राज

जींद, जेएनएन। हरियणा में हत्‍या के मामले में आजीवन कारावास की सजा प्राप्‍त एक कुख्‍यात बदमाश जेल से पैरोल पर आने के बाद फरार हो गया। इसके बाद वह नाम बदल कर पंजाब की पटियाला जेल पहुंच गया। वह पैराेल से फरार होने के बाद पंजाब के एक मुठभेड़ के दौरान पकड़ा गया तो उसने अपने असली नाम की जगह कुछ और बता दिया। अभी पटियाला जेल से जींद आए एक बंदी ने उसका राज खोल दिया। सूर्यवीर नामक इस बदमाश पर हरियाणा, पंजाब व दिल्‍ली में हत्‍या और डकैती के 11 मामले दर्ज हैं।

loksabha election banner

दिल्ली, पंजाब व हरियाणा में हत्या, हत्या के प्रयास, फिरौती, डकैती के 11 मुकदमे दर्ज हैं

जींद के अग्रवाल मार्केट निवासी सूर्यवीर को पुलिस ने पटियाला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लिया है। सूर्यवीर पिछले छह माह से नाम व पता बदलकर पटियाला जेल में बंद था। 28 मार्च को मोहाली पुलिस ने उसे मुठभेड़ में काबू किया था। वहां पर उसने अपनी पहचान मोहाली निवासी सुखदीप उर्फ दीप बताई थी, ताकि हरियाणा पुलिस को उसकी भनक न लगे। जींद पुलिस ने आरोपित को एक दिन की रिमांड पर लिया है।

यह भी पढ़ें: जंजीरों में बंधी युवती ने किए सनसनीखेज खुलासे, बोली-बड़े घर की लड़की ने धकेला दलदल में

सीआइए इंचार्ज वीरेंद्र खर्ब ने बताया कि सूर्यवीर पर दिल्ली, पंजाब व हरियाणा में हत्या, हत्या का प्रयास, फिरौती, डकैती, शस्त्र अधिनियम जैसे संगीन 11 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। सूर्यवीर ने 1 अक्टूबर 2008 को जींद शहर में राजू नाम के व्यक्ति की हत्या की थी। इस मामले में अदालत ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई। जींद जेल में विजय गैंग के बदमाशों से जान का खतरा बताकर सूर्यवीर ने अपनी जेल भौंडसी बदलवा ली। वहां से वह 2014 में चार सप्ताह की पैरोल लेकर बाहर आया, लेकिन उसके बाद जेल नहीं गया। पुलिस ने उस पर दस हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

यह भी पढ़ें: अमेरिका की गोरी मैम हुई 'अंबरसरी मुंडे' की दीवानी, मैकेनिक के प्‍यार की डोर में


सूर्यवीर ने बताया कि उसके मन में टीस थी कि वह साथी सहदेव की हत्या का विजय से बदला लेगा। सूर्यवीर जेल से फरार चल रहा था। तभी 28 मार्च को उसकी मोहाली पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ हुई और वह पकड़ा गया। सूर्यवीर ने अपनी पहचान मोहाली निवासी सुखदीप उर्फ दीप के रूप में बताई। इसके बाद सूर्यवीर अपना नाम व पहचान बदलकर पटियाला जेल में बंद रहा। इसी दौरान पटियाला जेल से लौटे किसी बंदी ने बताया कि सूर्यवीर पटियाला जेल में बंद है। इस पर पुलिस ने जांच की तो यह सही निकला और इसके बाद उसे प्रोडक्‍शन वारंट पर लिया गया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.