Move to Jagran APP

नाके पर पुलिसकर्मी ने सफाई कर्मी के साथ की हाथापाई

गोहाना रोड पर लघु सचिवालय के सामने पुलिस नाके पर सफाई कर्मी के साथ दु‌र्व्यवहार किया गया। एक पुलिस कर्मी ने सफाई कर्मचारी रवि के साथ हाथापाई की जिससे उसका मोबाइल भी टूट गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 09:24 AM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 09:24 AM (IST)
नाके पर पुलिसकर्मी ने सफाई कर्मी के साथ की हाथापाई
नाके पर पुलिसकर्मी ने सफाई कर्मी के साथ की हाथापाई

जागरण संवाददाता, जींद : गोहाना रोड पर लघु सचिवालय के सामने पुलिस नाके पर सफाई कर्मी के साथ दु‌र्व्यवहार किया गया। एक पुलिस कर्मी ने सफाई कर्मचारी रवि के साथ हाथापाई की, जिससे उसका मोबाइल भी टूट गया। घटना का पता चलते ही काफी संख्या में सफाई कर्मी ट्रैक्टर-ट्रॉली, पिकअप गाड़ी और दूसरे वाहन लेकर वहां पहुंच गए और अपने वाहनों को रोड के बीच खड़ा कर जाम लगा दिया। सफाई कर्मियों ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के बीच जो ड्यूटी पुलिस कर्मी निभा रहे हैं, उससे भी खतरनाक डयूटी सफाई कर्मी निभा रहे हैं। हंगामे की सूचना पाकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट रोडवेज जीएम बिजेंद्र हुड्डा, डीएसपी कप्तान सिंह, डीएसपी धर्मबीर खर्ब, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी डॉ. सुरेश चौहान, सिविल लाइन थाना प्रभारी राजपाल समेत पूरा अमला मौके पर पहुंचा। डीएसपी ने सफाई कर्मियों की मांग पर एएसआइ को तुरंत प्रभाव से नाके से हटाने का आदेश देकर तथा माफी मांगकर सफाई कर्मचारियों को शांत कराया। इस दौरान करीब एक घंटे तक गहमागहमी का माहौल रहा और शारीरिक दूरी का भी उल्लंघन होते दिखाई दिया।

loksabha election banner

--------------

जाइट कॉलेज से गाड़ी लेकर आ रहा था सफाई कर्मी

शुक्रवार सुबह सिविल लाइन थाना पुलिस ने लघु सचिवालय के सामने गोहाना रोड पर नाका लगाया हुआ था। जब पुलिस कर्मचारियों ने स्कूटी सवार को रुकवाया, तभी नगर परिषद की पिकअप गाड़ी लेकर सफाई सुपरवाइजर रवि वहां आ गया। जो एक कर्मचारी के साथ क्वारंटाइन सेंटर जाइट कॉलेज को सैनिटाइज करके आ रहे थे। रवि ने बताया कि पुलिस कर्मी ने गाड़ी रोकने का इशारा करते हुए डंडा मारा। जबकि सफाई कर्मी और नगर परिषद की गाड़ी ड्यूटी में लगी हैं, इसकी जानकारी होते हुए भी उन्हें रोका गया। इस बारे में जब वह गाड़ी से नीचे उतर कर नगर परिषद के ईओ से बात करने लगा, तो पुलिस कर्मी ने उसकी तरफ डंडा चलाया और हाथापाई की, जिससे उसका फोन टूट गया।

------------------

जाम में एंबुलेंस भी फंसी

हंगामे के दौरान सफाई कर्मियों और पुलिस अधिकारियों के बीच बातचीत चल रही थी। इसी दौरान सड़क पर नगर परिषद के वाहनों के खड़ा होने से रास्ता बंद हो गया। एक एंबुलेंस घायल मरीज को लेकर पीजीआइ रोहतक जा रही थी, जो जाम में फंस गई। एंबुलेंस का सायरन बजाए जाने के बाद सफाई कर्मियों और अधिकारियों का उस तरफ ध्यान गया और ट्रैक्टर-ट्रॉली हटाकर एंबुलेंस को निकाला गया।

----------------

सफाई कर्मियों के साथ दु‌र्व्यवहार बर्दाश्त नहीं

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी डॉ. सुरेश चौहान ने बताया कि उक्त पिकअप गाड़ी को सैनिटाइज करने के लिए प्रयोग किया जा रहा है। उनके कर्मचारी के साथ पुलिस कर्मियों ने दु‌र्व्यवहार किया। समझा बुझाकर मामले को शांत करवा दिया गया है। डीएसपी कप्तान सिंह ने बताया कि नाके पर ड्यूटीरत एएसआइ को हटा दिया है। सफाई कर्मचारी मौजूदा हालातों में व्यवस्था का बड़ा हिस्सा हैं। उनके साथ दु‌र्व्यवहार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.