Move to Jagran APP

मिशन एडमिशन : इस बार शुरू हो रहे छात्तर के राजकीय कालेज में आए 43 आवेदन

यूजी कोर्स में दाखिले के लिए विद्यार्थियों के आवेदनों का सिलसिला जारी है। हालांकि थोड़ी-बहुत सर्वर में दिक्कत आ रही है इसलिए विद्यार्थियों को कुछ परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 06:53 AM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 06:53 AM (IST)
मिशन एडमिशन : इस बार शुरू हो रहे छात्तर के राजकीय कालेज में आए 43 आवेदन
मिशन एडमिशन : इस बार शुरू हो रहे छात्तर के राजकीय कालेज में आए 43 आवेदन

जागरण संवाददाता, जींद : यूजी कोर्स में दाखिले के लिए विद्यार्थियों के आवेदनों का सिलसिला जारी है। हालांकि थोड़ी-बहुत सर्वर में दिक्कत आ रही है, इसलिए विद्यार्थियों को कुछ परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जींद के राजकीय पीजी कॉलेज और महिला कॉलेज में सीटों से ज्यादा आवेदन अब तक आ चुके हैं तो वहीं इसी साल शुरू हो रहे उचाना ब्लॉक के छात्तर गांव में के कॉलेज में भी 43 विद्यार्थियों ने आवेदन किया है।

loksabha election banner

अगस्त महीने में रक्षा बंधन के त्यौहार पर छात्तर गांव में कॉलेज का उद्घाटन किया था। छात्तर के राजकीय कॉलेज में 60 सीटें इस बार निर्धारित की गई हैं। हिदी, अंग्रेजी के अलावा हिस्ट्री और पॉलीटिक्ल सबजेक्ट होंगे। जींद के राजकीय पीजी कॉलेज में बीए के लिए 1966, बीए इंग्लिश आनर्स के लिए 63, बीए ज्योग्राफी ऑनर्स के लिए 82, बीकॉम के लिए 295, बीसीए के लिए 121, बीएससी मेडिकल के लिए 137, बीएससी नॉन मेडिकल के लिए 363 आवेदन आए हैं। जींद के राजकीय महिला कॉलेज में बीए के लिए 989, बीए इंग्लिश आनर्स के लिए 57, बीए ज्योग्राफी ऑनर्स के लिए 41, बीकॉम के लिए 167, बीसीए के लिए 22, बीएससी मेडिकल के लिए 102, बीएससी नॉन मेडिकल के लिए 195 आवेदन आए हैं।

प्रमोट होने वाले विद्यार्थियों क की वेरिफिकेशन शुरू

कॉलेज में प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को अगली कक्षाओं में प्रमोट करने की तैयारी शुरू कर दी है। इसे लेकर इन विद्यार्थियों की वेरिफिकेशन कॉलेज प्रबंधन द्वारा शुरू कर दी गई है। वेरिफिकेशन के लिए अलग से पोर्टल बना कर कॉलेज स्टाफ को इसकी जानकारी दे दी गई है। वेरिफिकेशन के बाद प्रथम वर्ष के छात्र द्वितीय वर्ष में तो द्वितीय वर्ष के छात्र फाइनल में हो जाएंगे।

आवेदनों के साथ चल रहा वेरिफिकेशन का कार्य

राजकीय पीजी कालेज की प्राचार्या शीला दहिया ने बताया कि आवेदनों के साथ कॉलेज स्टाफ द्वारा वेरिफिकेशन का काम भी किया जा रहा है। कमेटी द्वारा मंगलवार तक 459 आवेदनों की वेरिफिकेशन की जा चुकी है तो राजकीय महिला कालेज की प्राचार्या राजेश्वरी कौशिक के अनुसार महिला कालेज में 84 आवेदनों की वेरिफिकेशन हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.