Move to Jagran APP

जिले के 7513 लाइसेंसी हथियारों को जमा करवाने के आदेश

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने लाइसेंसी हथियारों को जमा करवाने के आदेश दिए हैं। जिले में 7513 लाइसेंसी हथियार हैं और इन्हें 20 मार्च तक जमा कराना है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Mar 2019 08:52 AM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2019 08:52 AM (IST)
जिले के 7513 लाइसेंसी हथियारों को जमा करवाने के आदेश
जिले के 7513 लाइसेंसी हथियारों को जमा करवाने के आदेश

जागरण संवाददाता, जींद : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने लाइसेंसी हथियारों को जमा करवाने के आदेश दिए हैं। जिले में 7513 लाइसेंसी हथियार हैं और इन्हें 20 मार्च तक जमा कराना है। इसके लिए जिले के सभी थानों व चौकी प्रभारियों की ड्यूटियां लगाई गई।

loksabha election banner

एसएसपी अश्वनी शैणवी ने मंगलवार को आदेश जारी किए कि निर्धारित तिथि तक कोई हथियार जमा नहीं कराता है तो उसका लाइसेंस रद कर दिया जाएगा। इससे पहले जींद उपचुनाव के दौरान भी पुलिस ने लाइसेंस हथियारों को जमा करवाने के आदेश दिए थे। उस समय 6862 लोगों ने हथियारों को जमा करा दिए थे, जबकि 524 ने अब भी हथियार जमा नहीं करवाए हैं। इनमें 397 ऐसे हैं, जिनको बार-बार पुलिस ने हथियार जमा करवाने के लिए अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन फिर भी हथियार जमा नहीं करवाया। इसके बाद एसएसपी कार्यालय की तरफ से 397 हथियारों के लाइसेंस रद करने की डीसी कार्यालय को सिफारिश भेजी थी। उनकी अब जांच चल रही है।

एसएसपी अश्विन शैणवी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो, इसके लिए हथियारों को जमा करवाने के आदेश दिए गए हैं। सभी असलाह धारक तय समय पर नजदीक के पुलिस थाने में हथियार को जमा करवा दें। जो लोग हथियार जमा नहीं करवाता है तो उनके लाइसेंस रद करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.