Move to Jagran APP

घर में एक भी सरकारी नौकरी नहीं तो पांच प्रतिशत छूट, एक दिन में आए आठ सौ आवेदन

पुलिस पटवारी कैनाल पटवारी ग्राम सचिव की नौकरी के लिए मांगे गए आवेदनों के लिए कागजों की तैयारी के युवाओं का जमावड़ा तहसील कार्यालय में पूरे दिन लगा रहा। इससे लोगों को अपने दैनिक कार्यों के लिए भी घंटों इंतजार करने पर मजबूर होना पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 09:00 AM (IST)
घर में एक भी सरकारी नौकरी नहीं तो पांच प्रतिशत छूट, एक दिन में आए आठ सौ आवेदन
घर में एक भी सरकारी नौकरी नहीं तो पांच प्रतिशत छूट, एक दिन में आए आठ सौ आवेदन

संवाद सूत्र, जुलाना (जींद) : पुलिस, पटवारी, कैनाल पटवारी, ग्राम सचिव की नौकरी के लिए मांगे गए आवेदनों के लिए कागजों की तैयारी के युवाओं का जमावड़ा तहसील कार्यालय में पूरे दिन लगा रहा। इससे लोगों को अपने दैनिक कार्यों के लिए भी घंटों इंतजार करने पर मजबूर होना पड़ा।

loksabha election banner

युवाओं के काम निपटाने के लिए तहसील के कर्मचारियों को पसीना छूट गया। पुलिस भर्ती की अंतिम तिथि में केवल सात दिन बाकी हैं, जिससे युवा छूट पाने के लिए तहसील में चक्कर काट रहे हैं। मंगलवार को सैकड़ों युवा छात्रों सहित तहसील कार्यालय में पहुंचे। भीड़ ज्यादा होने के कारण युवाओं को लाइनों में लगकर इंतजार करने पर मजबूर हुए। सैकड़ों बाइक तहसील के मुख्य गेट के आगे खड़ी रही। भीड़ को निपटाने में कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

सरकार ने यह किया प्रावधान

सरकार ने घोषणा की है कि जिनके घर में सरकारी नौकरी नहीं होगी, उन्हें पांच अंक की छूट मिलेगी। इनके पिता का निधन हो चुका है, उन्हें भी पांच अंकों की छूट मिलेगी। कुल मिलाकर दोनों परिस्थितियों में आवेदक की पुष्टि होने पर 10 अंकों की छूट मिलेगी। इन प्रमाणपत्रों के लिए तहसील में युवाओं का जमावड़ा लगा रहा।

-----

तहसील में मंगलवार को ही लगभग 800 युवाओं के प्रमाणपत्र के आवेदन आए थे। काम को सुचारु रूप से चलाने के लिए सभी अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई थी, ताकि कोई समस्या का सामना युवाओं को न करना पड़े।

-शिवकुमार सैनी, तहसीलदार, जुलाना।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.