Move to Jagran APP

नगर परिषद अधिकारी प्रतिदिन मौके पर जाकर निर्माण कार्य की करेंगे मॉनीट¨रग

सेक्टरों में धीमी गति से चल रहे सड़क निर्माण में तेजी लाने के लिए नगर परिषद प्रतिदिन मॉनीट¨रग करेगी। नगर परिषद अधिकारी दौरा कर ठेकेदार द्वारा कराए जा रहे कार्य की समीक्षा करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 01:31 AM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 01:31 AM (IST)
नगर परिषद अधिकारी प्रतिदिन मौके पर जाकर निर्माण कार्य की करेंगे मॉनीट¨रग
नगर परिषद अधिकारी प्रतिदिन मौके पर जाकर निर्माण कार्य की करेंगे मॉनीट¨रग

जागरण संवाददाता, जींद : सेक्टरों में धीमी गति से चल रहे सड़क निर्माण में तेजी लाने के लिए नगर परिषद प्रतिदिन मॉनीट¨रग करेगी। नगर परिषद अधिकारी दौरा कर ठेकेदार द्वारा कराए जा रहे कार्य की समीक्षा करेंगे। इसके बावजूद अगर निर्माण कार्य में तेजी नहीं आती है, तो ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

गौरतलब है कि सेक्टरों में 21 अगस्त को निर्माण कार्य का शुभारंभ हुआ था। कांट्रेक्ट के अनुसार ठेकेदार को सड़क उखाड़ने के साथ ही नई सड़क बनानी थी, लेकिन ठेकेदार ने एक साथ ही सेक्टरों की सड़कों को उखाड़ दिया, जिससे सेक्टरों में मकानों के आगे खोदाई होने से आने-जाने का रास्ता भी बंद हो गया। ढाई माह से ज्यादा का समय बीत जाने के बावजूद टुकड़ों में कुछ ही जगह गली का निर्माण हुआ है। शुक्रवार को डीसी ने इस मामले में निर्माण एजेंसी व नगरपरिषद अधिकारियों की मी¨टग लेते हुए निर्माण कार्य की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने धीमी गति से कार्य होने पर ठेकेदार को फटकार भी लगाई।

हो रही फजीहत

निर्माण कार्य तो ठेकेदार को करना है। लेकिन धीमी गति से काम होने के कारण नगरपरिषद की भी फजीहत हो रही है। जिसके चलते अब नगरपरिषद ने निर्माण कार्य की प्रतिदिन मॉनीट¨रग करने का निर्णय लिया है। नगर परिषद के अधिकारी मौके पर मौजूद रह कर निर्माण कार्य कराएंगे।

-------------------

खुद जाकर करेंगे मॉनिट¨रग : ईओ

ठेकेदार सही तरीके से काम नहीं कर रहा है। इसके लिए उसे कई बार बोला जा चुका है। काम तो ठेकेदार को करना है, लेकिन इससे नगरपरिषद की छवि को भी नुकसान हो रहा है। वे खुद सेक्टरों में जाकर प्रतिदिन मॉनीट¨रग करेंगे। अगर इसके बावजूद कार्यप्रणाली में सुधार नहीं होता है, तो ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दीपक गोयल, ईओ, नगर परिषद, जींद बॉक्स

सड़क बनने के साथ ही अतिक्रमण शुरू, नगर परिषद मौन

फोटो : 20ए

जागरण संवाददाता, जींद : नई सड़क बनने के साथ ही सेक्टरों में लोगों ने मकानों के आगे दोबारा अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है। सड़क खोदाई के दौरान मकानों के आगे से तोड़े रैंपों को लोगों ने दोबारा बनाना शुरू कर दिया है। सड़क पर मकान मालिकों का कई फीट तक कब्जा है। जिस ओर नगर परिषद का कोई ध्यान नहीं है।

नगर परिषद द्वारा सेक्टरों में गली निर्माण कराया जा रहा है। निर्माण से पूर्व पुरानी सड़कों की खोदाई करते समय केवल सड़क वाले हिस्से में ही रैंपों को तोड़ा गया था। जाट धर्मशाला से सेलर मोड़ सफीदों रोड की तरफ जाने वाले सड़क के टुकड़े का निर्माण कार्य पूरा होने के साथ ही लोगों ने दोबारा रैंप बनाने शुरू कर दिए। सेक्टर 10, 11 और एक्सटेंशन 11 जो करीब ढाई साल पहले नगरपरिषद के अधीन आया था। पूरे क्षेत्र में मकान मालिकों ने मकानों के आगे कई-कई फीट लंबे रैंप उतारे हुए हैं। हुडा मार्केट से डीएवी स्कूल की तरफ जाने वाले रास्ते में तो मकान मालिकों ने दोनों तरफ इतने लंबे रैंप बनाए हुए हैं कि गाड़ियों के गली में प्रवेश करते समय इन रैंप से टच हो जाता है। जबकि नगर परिषद इस मामले में मौन बनी हुई है और आज तक अतिक्रमण हटाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की। नगर परिषद ईओ दीपक गोयल ने बताया कि सेक्टरों का दौरा कर जायजा लिया जाएगा और अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.