जागरण संवाददाता, जींद : जेजेपी नेता सांसद दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश में पुरानी पेंशन स्कीम बहाली के लिए प्रदेश सरकार पर दबाव बनाते हुए मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी है। दुष्यंत ने प्रदेश सरकार से सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम को तुरंत लागू करने की मांग की है। उन्होंने घोषणा भी की है कि सरकार कर्मचारियों की इस मांग को नहीं मानती है तो प्रदेश में जेजेपी की सरकार बनने पर पहली कलम से पुरानी पेंशन नीति को लागू किया जाएगा।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कर्मचारी न्यू पेंशन स्कीम का लगातार विरोध कर रहे हैं, क्योंकि इस स्कीम के तहत जमा किए जा रहे पैसे को सरकार द्वारा स्टॉक मार्केट में निवेश कर दिया जाता है। वित्तीय संकट के चलते स्टॉक मार्केट में चल रहे उतार चढ़ाव की अनिश्चितता के कारण किसी कर्मचारी को इस बारे में पता नहीं होता।

सांसद ने कहा कि एक कर्मचारी जीवन भर अपनी सेवाएं सरकार को देता है। रिटायरमेंट के पास शेयर मार्केट में गिरावट से संबंधित कर्मचारी को भारी वित्तीय नुकसान होगा। एनपीएस कर्मचारियों के लिए बड़ा आर्थिक जोखिम है। सांसद दुष्यंत ने पत्र में कहा है कि उन्होंने इस मुद्दे को लोकसभा में भी दो बार उठाया है। कर्मचारियों की मांगें जायज हैं। भाजपा सरकार कर्मचारियों की मांगों को मानते हुए तुरंत प्रभाव से पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस