Move to Jagran APP

रक्षाबंधन पर बसों में भरी 100 से ज्यादा सवारी, ट्रेनों में भी सीटों को लेकर रही मारामारी

जागरण संवाददाता, जींद : रक्षाबंधन पर जहां बसों में पैर रखने की जगह नहीं थी। वहीं दूसरी

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Aug 2018 11:46 PM (IST)Updated: Sun, 26 Aug 2018 11:46 PM (IST)
रक्षाबंधन पर बसों में भरी 100 से ज्यादा सवारी, ट्रेनों में भी सीटों को लेकर रही मारामारी
रक्षाबंधन पर बसों में भरी 100 से ज्यादा सवारी, ट्रेनों में भी सीटों को लेकर रही मारामारी

जागरण संवाददाता, जींद : रक्षाबंधन पर जहां बसों में पैर रखने की जगह नहीं थी। वहीं दूसरी और ट्रेनों में भी काफी संख्या में महिलाओं की भारी भीड़ रही। जिससे सीट पर बैठने को लेकर मारामारी मची रही। जबकि ट्रेनों में किराया फ्री नहीं था। रक्षाबंधन के मौके पर रविवार को सामान्य बस स्टैंड पर काफी बसों में 100 से ज्यादा सवारियां भरी हुई देखी गईं। वहीं सवारियों को उठाने को लेकर बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर वाहनों का तांता लगा रहा। पर्व वाले दिन बढ़ती भीड़ को देखते हुए किसी भी प्रकार से कोई घटना न घटे इसके पुलिस ने पहले ही तैयारियां कर ली थी। बस स्टैंड के दोनों गेट पर दो दो पुलिस कर्मियों को तैनात किया हुआ था और बस स्टैंड परिसर में चार से पांच पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई हुई थी। कुछ मार्गो पर जाने के लिए यात्रियों को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

---------------

ट्रेनों में यह रही स्थिति

जींद से दिल्ली व पंजाब की ओर जाने वाली पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेनों मे सुबह से लेकर शाम तक यात्रियों की भीड़ जुटी रही। महिलाओं के साथ आए छोटे बच्चों को भी काफी दिक्कतें हुई। सवारियों की संख्या अधिक होने के चलते वह परेशान ही रहे। सोमवार को भी इसी तरह ट्रेनों में भीड़ रहने की संभावना है।

----------------------

50 प्रतिशत प्राइवेट बसें नहीं चली

सामान्य बस स्टैंड से महिला सवारियों को बैठाने को लेकर प्राइवेट बस चालकों ने कोताही बरती। जिसके चलते रोडवेज की बसों में ही ज्यादा संख्या में भीड़-भाड़ रही। सामान्य बस स्टैंड परिसर से अकेले जींद में 70 बसें रोजाना चलती है, लेकिन इन बसों में से रक्षाबंधन के दिन 50 प्रतिशत बसें भी नहीं चली। जिसके चलते बूथों पर महिलाओं को काफी काफी देर तक इंतजार करना पड़ा। जिसका कारण यह था कि रोडवेज की जो बसें थी वह पहले से ही ठसाठस भरी हुई आ रही थी।

-----------

पंजाबी स्वाभिमान संघ ने चलाए निशुल्क ऑटो

हरियाणा पंजाबी स्वाभिमान संघ ने रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं के लिए निशुल्क ऑटो सेवा चलवाई। जिसमें महिलाओं को स्टेशन से लेकर शहर की मुख्य जगहों पटियाला चौक, सब्जी मंडी मोड, शिव चौक, अग्रसेन चौक, रानी तालाब, गोहाना रोड, सामान्य बस स्टैंड, लघु सचिवालय व एसएसपी कोठी तक फ्री में छोड़ने का कार्य किया गया। संघ सदस्यों ने बताया कि रक्षाबंधन पर्व को देखते हुए यह उनकी तरफ से महिलाओं के लिए तोहफा दिया गया है।

-----------------

प्राइवेट बसों की ना चलने की जहां तक बात है कुछेक ने फरलो मारी है। जिनकी सूची तैयार कर ली गई है। जो गोहाना व बरवाला रूट पर प्राइवेट बसों को नहीं चला रहे थे उनको मौके पर ही कर्मचारियों द्वारा बोलकर चलवा दिया था। महिलाएं परेशान ना हो इसको देखते हुए रोडवेज की काफी बसों को लगाया गया था।

आरएस पूनियां, रोडवेज जीएम, जींद।

---------------------

रक्षाबंधन को लेकर ट्रेनों में भीड़ तो रही है। ऐसे ही भीड़ सोमवार को भी रहेगी। क्योंकि जो रक्षाबंधन के दिन गए है वह वापस भी आएंगे। सोमवार को होने वाली भीड़ को देखते हुए पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा ताकि स्टेशन पर कोई घटना न घटे।

अनिल यादव, स्टेशन अधीक्षक, जींद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.