जागरण संवाददाता, जींद : भाजपा विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा ने रविवार को सफीदों रोड पर बन रहे अटल पार्क का दौरा किया। जहां निर्माण में लग रही घटिया क्वालिटी की ईंटें व निर्माण सामग्री देख कर विधायक का पारा चढ़ गया। विधायक ने दो ईंटों को आपस में भिड़ा कर देखा, तो ईंटे टूट कर खील की तरह कई टुकड़ों में बिखर गई। निर्माण में प्रयोग की जा रही रेती व क्रेशर भी काफी घटिया क्वालिटी का मिला। जिसे देख कर मिढ़ा बोले कि यहां तो अंधेरगर्दी चल रही रही है। तुरंत उन्होंने डीसी को फोन कर सैंपल भरवाने के लिए अधिकारियों को भेजने के लिए कहा। जिसके कुछ देर बाद पीडब्ल्यूडी बीएंडआर के एसडीओ केएस चोपड़ा पहुंचे। लेकिन नगर परिषद का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा और दो घंटे तक विधायक मिढ़ा उनके आने का इंतजार करते रहे। इस दौरान विधायक ने ठेकेदार के प्रतिनिधि प्रदीप को भी फटकार लगाते हुए कहा कि ये साढ़े पांच करोड़ रुपये की परियोजना है। टेंडर के अनुसार जब उन्हें सरकार पूरा पैसा दे रही है, तो काम ढंग से होना चाहिए। अटल पार्क की घोषणा सीएम मनोहर लाल ने अपने पहले कार्यकाल में साल 2014 में की थी। लेकिन इस परियोजना पर काम इस साल सितंबर में शुरू हुआ। करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये की लागत से नगर परिषद इसका निर्माण करा रही है।

आमने-सामने भाजपा नेता, पूर्व प्रदेश सचिव की पत्नी है नगरपरिषद प्रधान

जींद शहर की सियासत में अब भाजपा नेता विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा व पूर्व प्रदेश सचिव जवाहर सैनी सीधे आमने-सामने हो गए हैं। जवाहर सैनी की पत्नी पूनम सैनी ही नगर परिषद की प्रधान हैं। 13 सितंबर को तत्कालीन हरियाणा वन विकास निगम के चेयरमैन जवाहर सैनी ने ही अटल पार्क का शिलान्यास किया था। अब बीजेपी के विधायक ने ही विकास कार्यों में अनियमिताएं बरते जाने की बात कह कर नगर परिषद की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उप चुनाव के बाद से ही विधायक मिढ़ा व जवाहर सैनी में रिश्ते अच्छे नहीं रहे हैं। विधानसभा चुनाव के परिणाम की समीक्षा के दौरान पूर्व विधायक कृष्ण बेदी के समक्ष मिढ़ा ने जवाहर सैनी पर चुनाव में खिलाफत करने के आरोप लगाए थे। जिसके बाद जवाहर सैनी को बीजेपी ने प्रदेश सचिव के पद से हटा दिया था।

एक नंबर की लग रही ईंट, चाहे सैंपल भरवा लो

जब विधायक जायजा लेने पहुंचे, तो मौके पर ठेकेदार नहीं था। वहां ठेकेदार का प्रतिनिधि था। विधायक ने निर्माण में घटिया सामग्री लगाने पर जवाब मांगा, तो उसने कहा कि सभी ईंटें बढि़या क्वालिटी की एक नंबर की ईंटें हैं। चाहे तो वे सैंपल भरवा सकते हैं। नगर परिषद के अधिकारियों के बारे में पूछा, तो उसने बताया कि नगर परिषद अधिकारी रुटीन में यहां आते हैं और निर्माण संबंधी दिशा-निर्देश देते हैं। लेकिन निर्माण में किस क्वालिटी की सामग्री लग रही है, इसकी जांच नहीं करते।

कार्रवाई रोकने के लिए आया एक विधायक का फोन

विधायक मिढ़ा जब निर्माण का जायजा लेने पहुंचे, वहां ठेकेदार मौजूद नहीं थे। लेकिन जब उनके पास सूचना पहुंची कि विधायक निर्माण सामग्री के सैंपल भरवा रहे हैं, तो उसने किसी विधायक का फोन विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा के पास करवाया। उक्त विधायक ने डॉ. मिढ़ा से फोन पर सैंपल ना भरवाने की सिफारिश की। लेकिन उन्होंने उस विधायक की सिफारिश ना मानते हुए सैंपल भरवाए।

जांच के लिए भेजे जाएंगे सैंपल

यहां जो ईंटे रखी हुई हैं, पहली ²ष्टि में तो देखने से घटिया क्वालिटी की लग रही हैं। बाकी जांच के बाद पता चल जाएगा। ईंटों व निर्माण सामग्री के सैंपल भर कर सील कर दिए हैं। जांच के लिए इन्हें लैब भेजा जाएगा। वहीं टेंडर के अनुसार निर्माण में कौन सी सामग्री का क्या स्टैंडर्ड होना चाहिए, वो टेंडर की फाइल देख कर पता चलेगा।

-केएस चोपड़ा, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी बीएंडआर

सीएम के संज्ञान में लाएंगे मामला

वे किसी शादी समारोह में जाने के लिए सफीदों रोड से गुजर रहे थे। पार्क में निर्माण कार्य चला देख कर वे यहां आ गए। यहां आकर देखा, तो ईंटें बहुत ही घटिया क्वालिटी की थी। ईंटों को चेक किया, तो थोड़े दबाव से ही ईंटे टूट गई। रेती व क्रेशर की क्वालिटी भी खराब है। वहीं नागरिक अस्पताल का भी दो साल पहले बना भवन जर्जर होने लगा है। शहर में पुलिस प्रशासन कमजोर है। ये सारी चीजें मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाई जाएंगी।

डॉ. कृष्ण मिढ़ा, बीजेपी विधायक, जींद

गड़बड़ी मिली तो ठेकेदार पर होगी कार्रवाई

अटल पार्क शहर की महत्वपूर्ण परियोजना है, जिसका निर्माण नगर परिषद करा रही है। जनप्रतिनिधि होने के नाते विधायक ने वहां का जायजा लिया, जो अच्छी बात है। उन्होंने सैंपल भरवा दिए हैं। अगर सैंपल में कोई गड़बड़ी सामने आती है, तो ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। किसी भी सूरत में गुणवत्ता को लेकर समझौता नहीं किया जाएगा।

-पूनम सैनी, प्रधान, नगर परिषद, जींद

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस