Move to Jagran APP

मिशन एडमिशन : कॉलेजों में लगी ओपन मेरिट लिस्ट, खाली सीटें बची तो दोबारा होगी फिजिकल काउंसिलिग

-वीरवार रात 12 बजे तक ही था दाखिला फीस जमा करवाने का समय

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 07:35 AM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 07:35 AM (IST)
मिशन एडमिशन : कॉलेजों में लगी ओपन मेरिट लिस्ट, खाली सीटें बची तो दोबारा होगी फिजिकल काउंसिलिग
मिशन एडमिशन : कॉलेजों में लगी ओपन मेरिट लिस्ट, खाली सीटें बची तो दोबारा होगी फिजिकल काउंसिलिग

-वीरवार रात 12 बजे तक ही था दाखिला फीस जमा करवाने का समय फोटो- 12

loksabha election banner

, 14

जागरण संवाददाता, जींद : यूजी के विभिन्न कोर्सिज में दाखिले को लेकर वीरवार को जींद के राजकीय पीजी कॉलेज और राजकीय महिला कॉलेज में ओपन मेरिट लिस्ट जारी की गई। ओपन मेरिट लिस्ट में शामिल विद्यार्थियों को वीरवार रात 12 बजे तक का समय दाखिला फीस जमा करवाने के लिए दिया गया। अगर सीटें बचती हैं तो शुक्रवार को खाली सीटों का ब्यौरा डिस्पले करने के बाद दोबारा से फिजिकल काउंसिलिग होगी। कॉलेजों में ओपन मेरिट लिस्ट में नाम आया है या नहीं, इसे देखने के लिए काफी संख्या में विद्यार्थी कॉलेजों में पहुंचे। राजकीय महिला कॉलेज में सुबह ही मेरिट सूची गेट पर चस्पा कर दी गई थी लेकिन राजकीय पीजी कॉलेज में दोपहर को लिस्ट चस्पा की गई। दोपहर तक विद्यार्थी कॉलेज गेट के बाहर ही जमा रहे। पीजी कॉलेज में यह रही ओपन मेरिट लिस्ट

जींद के राजकीय पीजी कॉलेज में ओपन मेरिट लिस्ट बीए में जनरल कैटेगरी की 90 फीसद, ईडब्ल्यूएस में 86.6 प्रतिशत पर कट ऑफ रूकी। बीए ज्योग्राफी ऑनर्स की कट ऑफ 78.80 फीसद, एससी में 71.40, बीसी-ए में 75.20 व बीसी-बी में 75.40 प्रतिशत पर आकर रूकी। बीसीए संकाय में जनरल कैटेगरी में कट ऑफ 72.60 फीसद, एससी में 74.20, बीसीए में 64.40 व ईडब्ल्यूएस में 69.60 फीसद पर कट ऑफ रही। राजकीय महिला कॉलेज में बीए में जरनल कैटेगरी में कट ऑफ 92.4 प्रतिशत रही तो ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में 76.6 प्रतिशत, बीसी-ए में 90.4 प्रतिशत, बीएसी-बी 86.8, डीएससी कैटेगरी में 80.2 प्रतिशत तक कट ऑफ रही। बीकॉम में कट ऑफ 60.4 प्रतिशत रही। बीएससी नॉन मेडिकल की कट ऑफ 53.8 फीसद रही। बीएससी मेडिकल में जनरल की 86 व एससी में 69.2 प्रतिशत कट ऑफ रही। जिन विद्यार्थियों का नाम पहली ओपन मेरिट लिस्ट में आया है, उनके लिए वीरवार रात 12 बजे तक ही समय फीस जमा करवाने के लिए दिया गया। इन विद्यार्थियों की फीस जमा होने के बाद अगर किसी भी संकाय की सीटें बचती हैं तो फिर से फिजिकल काउंसिलिग करवाई जाएगी।

--शीला दहिया, प्राचार्य राजकीय पीजी कॉलेज जींद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.