Move to Jagran APP

पश्चिम बंगाल के चिकित्सकों के समर्थन में आई मेडिकल सर्विसिज एसोसिएशन

हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसिज एसोसिएशन की जिला जींद इकाई ने कोलकाता पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों के साथ हुई मारपीट और हिसा के विरोध में काली पट्टी लगाकर रोष प्रकट और उनको समर्थन देने का ऐलान किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 08:20 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 08:20 AM (IST)
पश्चिम बंगाल के चिकित्सकों के समर्थन में आई मेडिकल सर्विसिज एसोसिएशन
पश्चिम बंगाल के चिकित्सकों के समर्थन में आई मेडिकल सर्विसिज एसोसिएशन

जागरण संवाददाता, जींद : हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसिज एसोसिएशन की जिला जींद इकाई ने कोलकाता पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों के साथ हुई मारपीट और हिसा के विरोध में काली पट्टी लगाकर रोष प्रकट और उनको समर्थन देने का ऐलान किया। हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसिज एसोसिएशन के पदाधिकारी प्रधान डॉ. देवेंद्र बिदलिश, सचिव डॉ. अरुण और महासचिव डॉ. राजेश भोला सहित अन्य चिकित्सकों ने रोष सभा में भाग लिया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रधान डॉ. देवेंद्र बिदलिश ने बताया कि चिकित्सकों के ऊपर इस तरह के हमले सिस्टम की पोल खोल रहे हैं। इससे साफ है कि चिकित्सक आज सुरक्षित नहीं हैं। चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए पुलिस को पुख्ता प्रबंध करने चाहिए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जिला जींद की एसोसिएशन बंगाल में चिकित्सकों के साथ हुई मारपीट का विरोध करती है और 14 जून से काली पट्टी लगाकर कोलकाता (पश्चिम बंगाल) के एनआरएस मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों का समर्थन करती है। सचिव डॉ. अरूण और महासचिव डॉ. राजेश भोला ने आम जनता को अपील की कि वह सरकारी अस्पताल एवं दूसरे संस्थान में जहां भी इलाज के लिए जाएं, वहां पर धैर्य से काम लें। चिकित्सकों और अन्य कर्मचारियों का पूरा सहयोग करें। नागरिक अस्पताल के एमएस डॉ. गोपाल गोयल ने कहा कि चिकित्सक को भगवान का दर्जा हासिल है और चिकित्सक मरीज को बचाने के लिए पूरी ताकत लगा देता है। डॉ. अरुण और डॉ. भोला ने कहा कि सरकार को डॉ.ॅक्टरों के हितों और सुरक्षा के बारे में ज्यादा गंभीर होना चाहिए, ताकि डॉ.ॅक्टर भी सरकारी नौकरी करने के इच्छुक हों। शनिवार को जींद के सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों ने काली पट्टी लगाकर रोष जताया और चिकित्सकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। हालांकि आम दिनों की तरह चिकित्सकों ने काम किया, लेकिन काली पट्टी देखकर हर कोई चिकित्सकों से यही पूछता नजर आया कि आखिर क्या माजरा है। उधर स्वास्थ्य विभाग तालमेल कमेटी के जिला प्रधान बलबीर श्योराण ने भी कमेटी की ओर से बंगाल के चिकित्सकों से साथ मारपीट करने का विरोध किया और चिकित्सकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। इस मौके पर डॉ. आरएस पूनिया, डॉ. चंद्रमोहन, डॉ. राजेंद्र, डॉ. निशा, डॉ. विशाल आदि मौजूद थे। उधर निजी अस्पताल संचालकों ने काली पट्टी लगाकर विरोध जताया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.