जागरण संवाददाता, जींद : 134ए के तहत दाखिले के लिए आवेदन करने वाले बच्चों को शुक्रवार को बीइओ कार्यालय में रोल नंबर जारी किए गए। मुख्यालय से जींद ब्लॉक के 3053 बच्चों की लिस्ट आई है। इसमें काफी बच्चों के नाम शामिल नहीं हैं, जिनकी सूचना मुख्यालय को भेजी गई है। कुछ बच्चों ने गलत कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन भर दिए, जिस वजह से उन्हें रोल नंबर जारी नहीं हो सके। निदेशालय ने मूल्यांकन परीक्षा की मॉनिटरिग के लिए जींद जिले में डिप्टी डायरेक्टर वंदना गुप्ता की ड्यूटी लगाई है।

14 अप्रैल को सुबह 10 बजे मूल्यांकन परीक्षा होगी। जिसके चलते शनिवार को भी बीइओ कार्यालय खुला रहेगा। ताकि बच्चे रोल नंबर ले सकें। 28 मार्च से 11 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन लिए गए। उसके बाद मुख्यालय द्वारा सभी बीइओ कार्यालय में बच्चों की सूची भेजी गई। काफी बच्चे ऐसे हैं, जिन्होंने बाहर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया हुआ है, लेकिन बीइओ कार्यालय में आई लिस्ट में उनका नाम नहीं है। जिससे वे बच्चे परीक्षा से वंचित रह सकते हैं।

बीइओ कल्याण सिंह चहल ने बताया कि इसकी रिपोर्ट मुख्यालय को भेजी है। अगर वहां से कोई निर्देश आते हैं तो ऐसे बच्चों को रोल नंबर जारी किए जाएंगे। कुछ बच्चे ऐसे भी हैं, जिन्होंने पिछले साल उत्तीर्ण करने वाली कक्षा में ही दाखिले के लिए आवेदन कर दिया। उनके बारे में भी मुख्यालय को लिखा है।

Posted By: Jagran