Move to Jagran APP

Jind News: स्वतंत्रता संग्राम के महानायक थे लाला लाजपत राय: राजकुमार गोयल

अखिल भारतीय अग्रवाल समाज के प्रधान डॉ. राजकुमार गोयल ने समाज की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि लाला लाजपत राय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक थे। इस बैठक में उन्होंने लाला लाजपत राय के बलिदान को नमन किया।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 29 Jan 2023 05:50 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 05:50 PM (IST)
Jind News: स्वतंत्रता संग्राम के महानायक थे लाला लाजपत राय: राजकुमार गोयल
अखिल भारतीय अग्रवाल समाज के प्रधान डॉ. राजकुमार गोयल ने समाज की एक बैठक को संबोधित किया

जींद,जागरण संवाददाता। अखिल भारतीय अग्रवाल समाज के प्रधान डॉ. राजकुमार गोयल ने समाज की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि लाला लाजपत राय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक थे। उन्होंने न केवल देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी, बल्कि समाज के जरूरतमंद वर्ग की मदद करने में भी उनका कोई साथी नही रहा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Kurukshetra News: स्वयं सेविकाओं ने सिखे सेल्फ डिफेंस के गुर, छेड़छाड़ को लेकर प्राचार्या ने कहा ये बात

आजादी के लिए लंबी लड़ाई लड़ी

अखिल भारतीय अग्रवाल समाज के प्रधान डॉ. राजकुमार गोयल ने रविवार को एक बैठक में भाग लिया। इस बैठक में उन्होंने लाला लाजपत राय के बलिदान को नमन किया।

गोयल ने कहा कि अंग्रेजों की लाठियों से अपना बलिदान देने वाले लाला लाजपत राय ने देश की आजादी के लिए लंबी लड़ाई लड़ी। लाला लाजपत राय उन स्वतंत्रता सेनानियों का नेतृत्व करते थे, जिन्होंने अंग्रेजों को खदेड़ने के लिए आक्रामक रवैया अपनाया। उन्हें गर्म दल के नेता के रूप में जाना जाता था।

यह भी पढ़ें: Fatehabad: भूना में बेसहारा पशुओं को छोड़ा तो लगेगा 21 हजार जुर्माना, एफआइआर होगी दर्ज

लोगों को भुखमरी से बचाया

इस दौरान राजकुमार गोयल ने कहा कि 1897 में आए भीषण अकाल के समय जब अग्रेजों ने लोगों को भूखे मरने के लिए छोड़ दिया था, उस समय लाला लाजपत राय ने आगे आकर लोगों की मदद की थी। लाला लाजपत राय ने लोगों को भुखमरी से बचाया था। लाला लाजपत राय को पंजाब केसरी के नाम से भी जाना जाता था।

यह भी पढ़ें: Rewari News: नहर टूटने से जलमग्न हुई फसलें, किसानों में रोष

बता दें कि इस अवसर पर बैठक में रामधन जैन, सावर गर्ग, पवन बंसल, सुभाष गर्ग, मनोज गुप्ता, सोनू जैन, गोपाल जिंदल, पवन सिंगला, राजेश गोयल, बजरंग सिंगला, जय भगवान, सुशील सिंगला, मनीष गर्ग व रजत सिंगला भी मौजूद रहे। बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा भी की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.