Move to Jagran APP

जिप प्रधान के अविश्वास प्रस्ताव पर वो¨टग आज, विरोधी पार्षदों ने प्रधान पर लगाए धमकी देने के आरोप

जिला परिषद प्रधान पदमा ¨सगला के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बुधवार को मतदान होगा। मतदान को लेकर प्रधान व विरोधी पार्षदों ने अपने-अपने परिणाम लाने के लिए पूरा जोर लगा दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 01:53 AM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 01:53 AM (IST)
जिप प्रधान के अविश्वास प्रस्ताव पर वो¨टग आज, विरोधी पार्षदों ने प्रधान पर लगाए धमकी देने के आरोप
जिप प्रधान के अविश्वास प्रस्ताव पर वो¨टग आज, विरोधी पार्षदों ने प्रधान पर लगाए धमकी देने के आरोप

जागरण संवाददाता, जींद : जिला परिषद प्रधान पदमा ¨सगला के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बुधवार को मतदान होगा। मतदान को लेकर प्रधान व विरोधी पार्षदों ने अपने-अपने परिणाम लाने के लिए पूरा जोर लगा दिया है। मंगलवार शाम को वार्ड 17 से सदस्य दिनेश यादव ने प्रधान पदमा ¨सगला के पति विनोद ¨सगला पर कुछ युवकों को उसके पास भेजकर धमकी देने की शिकायत सदर थाना पुलिस को दी है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है और इसकी जांच शुरू कर दी है। इस मामले को लेकर पुलिस ने बुधवार को दोनों पक्षों को सदर थाने में बुलाया है। पुलिस के अनुसार विनोद यादव ने आरोप लगाया कि वह अपने गांव में बैठा हुआ था। इसी दौरान प्रधान पदमा ¨सगला के पति विनोद ¨सगला के कुछ लोग उनकी गाड़ी में सवार होकर आए और उनके पक्ष में मतदान करने के लिए धमकी देने लगे, ऐसा नहीं करने पर आरोपितों ने अपहरण करने की धमकी दी है, लेकिन इस दौरान ग्रामीणों ने उसका विरोध कर दिया तो आरोपित मौके से फरार हो गए। पुलिस ने शिकायत लेकर जांच शुरू कर दी।

loksabha election banner

वहीं जिला परिषद प्रधान पदमा ¨सगला के पति विनोद ¨सगला ने उन पर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है। उसकी गाड़ी तो केवल वहां से रोड से निकली थी, लेकिन विरोधी पार्षद अपनी हार से बौखला गए है और उनके खिलाफ झूठी शिकायत दी है।

------------------------

सदर थाना प्रभारी मनदीप ¨सह ने बताया कि जिला परिषद सदस्य दिनेश यादव ने धमकी देने की शिकायत दी है। शिकायत की जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी सामने आएगा उसके आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

----------------------------------

पहली मी¨टग हो गई थी स्थगित

जिला परिषद के प्रधान पदमा ¨सगला के खिलाफ लगभग डेढ़ माह पहले विरोध पार्षदों ने डीसी से मिलकर अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की थी। इस पर 4 सितंबर को अविश्वास प्रस्ताव के लिए तिथि निर्धारित की, लेकिन अविश्वास प्रस्ताव के ऐन मौके पर प्रशासन ने मी¨टग को स्थगित कर दिया। इसके बाद प्रधान पदमा ¨सगला ने मी¨टग को स्थगित करना कानूनी रूप से गलत बताया था और इसके खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी। जहां पर कोर्ट ने मतदान के परिणाम पर रोक लगाई हुई है और इस मामले में आगामी सुनवाई 25 अक्टूबर को होगी, लेकिन इसी बीच में प्रशासन ने अविश्वास प्रस्ताव की वो¨टग के लिए 3 अक्टूबर निर्धारित की है, लेकिन परिणाम घोषित करने पर रोक लगाई हुई है।

-------------------------

जिला परिषद प्रधान पदमा ¨सगला ने कहा कि उनके पास पूरा बहुमत है। एक बार अविश्वास प्रस्ताव स्थगित होने पर दोबारा वो¨टग नहीं करवा सकते है। इसके लिए वह खुद कोर्ट गई हुई है। जिसकी सुनवाई के लिए 25 अक्टूबर आगामी तिथि दी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.