Move to Jagran APP

Jind Crime: क्रेडिट कार्ड अपग्रेड करने का झांसा देकर दो लाख 98 हजार रुपये निकालने का आरोपित गिरफ्तार

Jind News न्यू माडल कालोनी सफीदों में क्रेडिट कार्ड अपग्रेड करने का झांसा देकर अध्यापक को दो लाख 98 हजार 188 रुपये निकालने के मामले में पुलिस ने पंचदीप अपार्टमेंट नई दिल्ली निवासी इंशात माहे उर्फ इशु को साइबर क्राइम थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By Dharmbir SharmaEdited By: Jagran News NetworkPublished: Tue, 21 Mar 2023 05:45 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 05:45 PM (IST)
Jind Crime: क्रेडिट कार्ड अपग्रेड करने का झांसा देकर दो लाख 98 हजार रुपये निकालने का आरोपित गिरफ्तार
क्रेडिट कार्ड अपग्रेड करने का झांसा देकर अध्यापक को दो लाख 98 हजार की ठगी।

जींद, जागरण संवाददाता। न्यू माडल कालोनी सफीदों में क्रेडिट कार्ड अपग्रेड करने का झांसा देकर अध्यापक को दो लाख 98 हजार 188 रुपये निकालने के मामले में पुलिस ने पंचदीप अपार्टमेंट नई दिल्ली निवासी इंशात माहे उर्फ इशु को साइबर क्राइम थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपित से ठगी की दूसरी वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

रोहतक जिले के गांव मकड़ौली निवासी धर्मेंद्र ने 25 फरवरी को साइबर क्राइम थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह गांव निम्नाबाद के राजकीय स्कूल में टीजीटी के पद पर कार्यरत है और फिलहाल वह सफीदों के मार्डन कालोनी में रहता है। तीन मई 2022 शाम को वह घर पर था।

नकली बैंक कर्मचारी बनकर बता की

इसी दौरान उसके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति की काल आई और उसने बताया कि वह बैंक कर्मचारी बोल रहा है और उसका क्रेडिट कार्ड अपग्रेड होना है। इसके लिए उनके बैंक अधिकारी थोड़ी देर में उनसे बात करेंगे। आपका क्रेडिट कार्ड अपग्रेड होते ही प्वाइंट को रुपये में बदल दिया जाएगा। थोड़ी देर के बाद दूसरे व्यक्ति का फोन आया और उसने क्रेडिट कार्ड अपग्रेड करने के लिए कुछ प्रक्रिया करने की बात कही, लेकिन उसने कह दिया कि वह बैंक में जाकर ही पता कर लेंगे।

15 मिनट तक बातों में उलझाए

आरोपितों ने इस दौरान करीब 15 मिनट तक बातों में उलझाए रखा। जब फोन कटते ही बैंक से उसके क्रेडिट कार्ड के प्रयोग के बारे में अनुमति के लिए काल आया, लेकिन उसने कह दिया कि उसने कोई ट्रांजेक्शन नहीं की है, इसलिए जो भी रुपये काटे गए हैं, उसको रोक दिया जाए।

क्रेडिट कार्ड को ब्लाक कर दिया

तब तक आरोपित उसके खाते से तीन ट्रांजेक्शन के माध्यम से दो लाख 98 हजार 188 रुपये निकाल चुके थे। बाद में बैंक ने उसके क्रेडिट कार्ड को ब्लाक कर दिया। बाद में राशि वापस लाने के लिए बैंक से संपर्क करता रहा, लेकिन रुपये वापस नहीं आए।

अध्यापक की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। पुलिस जांच में पंचदीप अपार्टमेंट नई दिल्ली निवासी इंशात माहे उर्फ इशु का नाम सामने आया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.