जागरण संवाददाता, जींद : गांव अमरेहड़ी के निकट चार युवकों ने चालक व उसके सहायक का अपहरण कर जेसीबी मशीन को लूट लिया। सदर थाना पुलिस ने जेसीबी मालिक की शिकायत पर अज्ञात चार लोगों के खिलाफ अपहरण तथा लूट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

नरवाना निवासी धर्मपाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने गांव बास खुर्द निवासी गुलाब से 11 अक्टूबर को सवा दस लाख रुपये में जेसीबी मशीन खरीदी थी। सवा दो लाख रुपये अग्रिम पेशगी राशि दी गई थी। बुधवार दोपहर बाद जेसीबी मशीन को गांव बांस अनाज मंडी से कैथल के लिए रवाना कर दिया गया। जेसीबी पर चालक के साथ मजदूर भी था। जेसीबी जब गांव अमरेहड़ी के निकट कैथल बाईपास पर पहुंची तो उसी दौरान कार सवार चार लोगों ने जेसीबी को रूकवाकर असलहा के बल पर चालक व सहायक को काबू कर लिया। बाद में आरोपित चालक व सहायक को गाड़ी में अपने साथ ले गए। शाम को आरोपित जेसीबी चालक तथा सहायक को गांव सोरखी के निकट छोड़ जेसीबी को लेकर फरार हो गए। सदर थाना के जांच अधिकारी सुरेंद्र ने बताया कि धर्मपाल की शिकायत पर चार अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण व लूट का मामला दर्ज किया है।

खेत में खड़ी फसल को नष्ट करने पर पांच लोग नामजद

जागरण संवाददाता, जींद : गांव रामराये में जमीनी विवाद को लेकर खेत में खड़ी फसल को नष्ट करने व हवाई फायरिग करने पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

गांव रामराये निवासी ऋषिराम ने सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 11 नवंबर 2011 को उसने चंद्रपति से जमीन खरीदी थी, लेकिन कुछ लोग इस जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। 13 अक्टूबर को गांव पेगां निवासी कर्ण सिंह, सौरभ, राजू, कृष्ण, बलिद्र, राम सिंह व दो-तीन अन्य लोग आए। जहां पर कर्ण सिंह ने अपनी हैरो से खेत में खड़ी ज्वार, सरसों की फसल की जुताई कर दी। जब वह खेतों में पहुंचे तो गांव पेगां निवासी बलिद्र सिंह ने हवाई फायरिग कर दी। बाद में आरोपित वहां से धमकी देते हुए फरार हो गए। पुलिस ने इस मामले में गांव पेगां निवासी कर्ण सिंह, सौरभ, राजू, कृष्ण, बलिद्र, राम सिंह को नामजद करके दो-तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Edited By: Jagran