Move to Jagran APP

फेस्टिवल सीजन: बिना मास्क घूमने वालों के चालान काटने के लिए नगर परिषद ने बनाई टीमें

फेस्टिवल सीजन में शहर में कोरोना वायरस के फैलाव पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने के लिए नगर परिषद ने पूरे शहर को पांच जोनों में बांटकर बगैर मास्क घूमने वाले लोगों के चालान करने के लिए टीमों का गठन कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 06:09 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 06:09 AM (IST)
फेस्टिवल सीजन: बिना मास्क घूमने वालों के चालान काटने के लिए नगर परिषद ने बनाई टीमें
फेस्टिवल सीजन: बिना मास्क घूमने वालों के चालान काटने के लिए नगर परिषद ने बनाई टीमें

जागरण संवाददाता, जींद: फेस्टिवल सीजन में शहर में कोरोना वायरस के फैलाव पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने के लिए नगर परिषद ने पूरे शहर को पांच जोनों में बांटकर बगैर मास्क घूमने वाले लोगों के चालान करने के लिए टीमों का गठन कर दिया है। मास्क पहने न मिलने पर 500 रुपये का चालान काटा जा सकता है। प्रत्येक टीम निर्धारित क्षेत्र में जाकर चालान के कार्य में तेजी लाएगी। प्रत्येक टीम में तीन से पांच कर्मियों को शामिल किया गया है ताकि क्षेत्र की कोई गली चेकिग के बगैर न रहे।

loksabha election banner

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार चौहान ने बताया कि डीसी के आदेश पर कर्मियों को निर्देश दिए हैं कि कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थल पर थूकता, गुटका व तंबाकू तथा शराब बेचता पाया जाए तो भी तुंरत कार्यवाही अमल में लाएं, क्योंकि थूकने से कोरोना वायरस का खतरा बढ़ जाता है। अब तक बगैर मास्क घूमने वाले लोगों के चालान कर 43,200 रुपए की राशि राजस्व के रूप में प्राप्त की जा चुकी है। --इन जोनों बांटा गया है शहर

जोन-1: शहर का सरकुर रोड, हांसी रोड, नरवाना रोड, कैथल रोड, रेलवे रोड व इनके आसपास का क्षेत्र।

जोन-2: पुरानी सब्जी मंडी से शिव चौक, भारत सिनेमा रोड, चक्कर रोड व इसके आसपास का क्षेत्र।

जोन-3: शिव चौक से टाउन हाल वाया बैंड मार्केट रोड, बैंक रोड, शिव चौक, रानी तालाब से पानीपत रेलवे फाटक तक, चक्कर रोड व मंडी एरिया के आसपास का क्षेत्र।

जोन-4: देवीलाल चौक से रोहतक रोड परिषद सीमा तक, देवीलाल चौक से भिवानी रोड, रोहतक रोड से भिवानी रोड चौैक तक, रोहतक रोड चौक से पानीपत रेलवे फाटक वाया चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के आसपास का क्षेत्र।

जोन-5- महाराजा शूरसेन चौक से रानी तालाब, रानी तालाब से गोहाना रोड सीमा तक, एसपी की कोठी से सफीदों बाईपास चौक व आसपास का क्षेत्र।

-कोरोना संक्रमित मिलने पर सात दिन बंद रहेगी दुकान

नगर परिषद अधिकारियों से डीसी ने कहा कि बगैर मास्क घूमने वालों के चालान काटने के लिए टीमें गठित करें। बाजारों में कोरोना की रोकथाम के लिए दवाई का छिड़काव करवाएं। बैंको, स्कूलों, धार्मिक संस्थानों, दुकानों, सिनेमा हॉल समेत अन्य जगहों पर पूरी निगरानी रखें, ताकि कोई भी व्यक्ति बगैर मास्क के न घूमें। अगर किसी दुकान पर कोई कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जाता है, तो उस दुकान को सात दिनों के लिए बंद करवाया जाएगा।

ईओ रखेंगे सभी टीमों पर निगरानी

नगरपरिषद के कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार चौहान ने बताया कि प्रत्येक जोन के लिए एक-एक टीम गठित की गई है और इनको क्षेत्र भी अलॉट कर दिए हैं। सभी टीमों पर वे खुद निगरानी रखेंगे। टीमों में शामिल सभी कर्मी निर्भीक होकर अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.