Move to Jagran APP

सड़कों पर अवैध कट व खुले मैनहोल तुरंत बंद कराएं, गोहाना रोड पर लगेगी जेब्रा क्रॉसिग

सड़क सुरक्षा के मामलों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर सोमवार को जिला परिवहन अधिकारी (डीटीओ) सत्यवान मान काफी सख्त दिखाई दिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 06:50 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 06:50 AM (IST)
सड़कों पर अवैध कट व खुले मैनहोल तुरंत बंद कराएं, गोहाना रोड पर लगेगी जेब्रा क्रॉसिग
सड़कों पर अवैध कट व खुले मैनहोल तुरंत बंद कराएं, गोहाना रोड पर लगेगी जेब्रा क्रॉसिग

जागरण संवाददाता, जींद : सड़क सुरक्षा के मामलों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर सोमवार को जिला परिवहन अधिकारी (डीटीओ) सत्यवान मान काफी सख्त दिखाई दिए। सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सड़कों पर बने सभी अवैध कटों और खुले मैनहोल को तुरंत बंद करने के निर्देश दिए। डीटीओ ने पहली बार सभी अधिकारियों को बाईनेम जिम्मेदारी सौंपी और काम पूरा करने की समय सीमा भी निर्धारित कर दी। समय सीमा पूरी होते ही नोटिस जारी करके जवाब मांगा जाएगा।

loksabha election banner

लघु सचिवालय के सभागार में डीटीओ की अध्यक्षता में हुई जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में समिति के गैर-सरकारी सदस्यों की मांग पर यातायात को सुगम बनाने को लेकर कई अन्य अहम निर्णय भी लिए। जींद-कैथल रोड पर ट्रैफिक पुलिस थाने के पास सड़क पर गड्ढे बने हुए हैं। इन गड्ढों को एक सप्ताह में ठीक करवाना सुनिश्चित करें। शहर में गोहाना रोड पर जेब्रा क्रॉसिग लगाने के भी निर्देश दिए। नरवाना-कैथल रोड पर कई अवैध कट बने हुए हैं, जिनकी वजह से वाहन गलत दिशा से आ जाते हैं और दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है। इन अवैध कटों को बंद करवाएं। उन्होंने संबंधित बीडीपीओ को ईक्कस गांव में चौक पर गैरकानूनी रूप से रेहड़ियों एवं फड़ियों द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण को तुरंत हटवाने के निर्देश दिए। किसी भी सड़क पर कोई भी सीवरेज का होल खुला नहीं होना चाहिए। जींद शहर में रोहतक-भिवानी रोड पर खुले पड़े मैनहोल को तुरंत बंद करवाएं, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने भी मैनहोल को बंद करवाने के लिए समय सीमा निर्धारित की हुई है। इस कार्य में किसी प्रकार की देरी एवं लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। नरवाना-टोहाना रोड पर गड्ढों को भी ठीक करें। अमरहेड़ी-शाहपुर रोड पर गड्ढों को भरवाने के निर्देश दिए। ट्रैफिक नियमों की पालना सुनिश्चित करें

आरटीए सचिव ने ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ट्रैफिक नियमों की पालना न करने वालों के चालान काटने के लिए विशेष अभियान चलाएं। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि फरवरी में 718 वाहनों के चालान किए हैं। बैठक में शहरी विकास प्राधिकरण के सचिव होशियार सिंह, जीएम रोडवेज बिजेन्द्र हुड्डा, डीएसपी धर्मबीर सिंह व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। बस अड्डे के पास चौक पर रेड लाइट, अंडरपास या दूसरा विकल्प तलाशें

बस अड्डे के नजदीक रजवाहा नंबर-7 पर गोहाना रोड को क्रॉस कर रहे मिनी बाईपास चौक पर वाहनों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए विकल्प ढूंढ़ने के निर्देश दिए। अभी ट्रैफिक पुलिस ने कट को बंद कर रखा है। जिस कारण मिनी बाईपास पर रोहतक रोड की तरफ से आने वालों वाहनों को अभिनंदन होटल की तरफ मुड़कर वापस बस अड्डे पर आना पड़ता है। आरटीए ने कहा कि एक माह में यह रिपोर्ट तैयार करें कि यहां रेड लाइट, अंडरपास या अन्य कौन सी व्यवस्था सही रहेगी। जींद-गोहाना रोड की दोनों साइड वृक्षों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाई जा चुकी है। फिर भी किसी पेड़ पर टेप नहीं लगाई गई है तो तुरंत यह कार्य पूर्ण करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.