Move to Jagran APP

अधिक रेट पर सेनेटाइजर, मास्क बेचे तो होगी कार्यवाही : एसडीएम

एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने कैमिस्टों से कहा कि वे एमआरपी दरों पर ही मास्क व सेनेटाइजर की बिक्री करें। एमआरपी से अधिक दरों पर इन आवश्यक वस्तुओं पर बिक्री करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 09:28 AM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 09:28 AM (IST)
अधिक रेट पर सेनेटाइजर, मास्क बेचे तो होगी कार्यवाही : एसडीएम
अधिक रेट पर सेनेटाइजर, मास्क बेचे तो होगी कार्यवाही : एसडीएम

जागरण संवाददाता, जींद : एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने कैमिस्टों से कहा कि वे एमआरपी दरों पर ही मास्क व सेनेटाइजर की बिक्री करें। एमआरपी से अधिक दरों पर इन आवश्यक वस्तुओं पर बिक्री करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। एसडीएम ने कैमिस्टों की बैठक ली और स्वास्थ्य विभाग की टीम को पूरे जिले में लोगों को जागरूक करने के लिए आदेश जारी किए। एसडीएम ने कहा कि कोई व्यक्ति या दुकानदार मास्क या सेनेटाइजर अधिक रेटों पर बेचता पाया गया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। ग्राम सचिव, सरपंचों व पंचों के साथ ग्रामीण आंचल में जागरूकता अभियान चला रहे हैं, जिसमें आंगनवाड़ी वर्कर्स व आशा वर्कर्स भी उनको सहयोग कर रही हैं।

loksabha election banner

विधायक मिढ़ा ने एक हजार मास्क व सेनेटाइजर बांटे

फोटो: 4, कैप्शन: जींद: विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा सब्जी मंडी में मास्क बांटते हुए। फोटो: डीपीआरओ

जागरण संवाददाता, जींद : भाजपा विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा ने वीरवार को सब्जी मंडी में एक हजार मास्क व एक हजार सेनेटाइजर आम लोगों में वितरित किए। उन्होंने लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक भी किया। डॉ. मिढ़ा ने कहा कि सरकार ने मास्क तथा सेनेटाइजर की कालाबाजारी रोकने लिए भी जरूरी कदम उठाये हैं। उन्होंने सभी दवाई विक्रेताओं से अपील की है कि वे मास्क व सैनिटाइजर निर्धारित मूल्य पर ही दें। उनके साथ राजन चिलाना, जसबीर सैनी, गुलशन आहूजा, कालू गांधी, ध्यानु मिढ़ा, विक्की गोयल, विधायक के पीए मोहित शर्मा, शोभी बत्रा, सुभाष गोयत, दीपक सहारण, राजू लखीना आदि मौजूद थे।

नरवाना लघु सचिवालय में सेनेटाइजर का छिड़काव

फोटो-10, कैप्शन: नरवाना। लघु सचिवालय में कोरोना वायरस से बचने के लिए सेनेटाइजर का छिड़काव करते कर्मचारी। जागरण

संवाद सूत्र, नरवाना : प्रदेश में घोषित की गई महामारी कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रशासन ने एहतियात के तौर पर लघु सचिवालय में सेनेटाइजर का छिड़काव किया। एसडीएम जयदीप कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव का एकमात्र जरिया जागरूकता है, लिहाजा हर किसी को सचेत रहना होगा। लघु सचिवालय में वायरस निरोधी दवाई हाइपोक्लोरहिड का छिड़काव किया गया।

खांसी या छींक आने पर मुंह पर कपड़ा रखें, बार-बार हाथ धोएं

संवाद सूत्र, जुलाना : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शामलो कलां, किनाना, गतौली व बुआना गांव में ग्रामीणों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम का संचालन स्वास्थ्य विभाग के निरीक्षक राजबीर शर्मा ने किया। टीम ने चारों गांवों में जाकर नुक्कड़ सभा करके ग्रामीणों को कोराना वायरस के लक्षण, कारण व उपाय के बारे में बताया। राजबीर शर्मा ने आसपास सफाई रखने, साबुन से बार-बार हाथ धोने, झींक या खांसी आने पर अपने मुंह पर कपड़ा बांधने या मास्क लगाने के लिए ग्रामीणों को कहा ताकि बीमारी ना फैले। इस दौरान विनोद कुमार, रामकेश, सुनील, अनिल, पिकी, जनत्री भी साथ रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.