Move to Jagran APP

नगूरां और अलेवा सीएचसी के भवन का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया निरीक्षण

अलेवा तथा नगूरां गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक सामूदायिक केंद्रों के चालू करने के मामले में अंतिम रूप देने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बृहस्पतिवार को नगूरां तथा अलेवा गांव का दौरा किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 08:40 AM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 08:40 AM (IST)
नगूरां और अलेवा सीएचसी के भवन का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया निरीक्षण
नगूरां और अलेवा सीएचसी के भवन का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, अलेवा : अलेवा तथा नगूरां गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक सामूदायिक केंद्रों के चालू करने के मामले में अंतिम रूप देने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बृहस्पतिवार को नगूरां तथा अलेवा गांव का दौरा किया। टीम का नेतृत्व एसएमओ कालवा डॉ. अरूण तथा प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. नवनीत ने किया। टीम द्वारा निरीक्षण के दौरान पीएचसी नगूरां तथा प्राथमिक सामुदायिक केंद्र अलेवा पर जो कमियां मिली है उनको चिह्नित कर लिया गया है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रिपरेट बनाकर सिविल सर्जन को सौंपने की बात कही है। अब देखना है कि विभाग के उच्च अधिकारी उक्त कमियों को संबधित विभाग द्वारा पूरा करवाते हैं या फिर हैंड ओवर कर कमियों को निकालने के लिए कुछ समय संबधित विभाग को दिया जाता है। टीम का नेतृत्व कर रहे एसएमओ डॉ. अरूण ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगूरां तथा प्राथमिक सामुदायिक केंद्र अलेवा का निमरण पीडब्ल्यूडी एंड बीआर से द्वारा करवाया गया है। संबधित विभाग द्वारा काम को पूरा करने की बात कहकर भवन को स्वास्थ्य विभाग को हैंड ओवर करने के लिए एक पत्र लिखा गया है। सिविल सर्जन द्वारा भवन को हैंड ओवर करने से पहले एक कमेटी का गठन कर भवन का बारीकी से निरीक्षण करने की हिदायत दी थी। टीम को निरीक्षण के दौरान अलेवा प्राथमिक सामुदायिक केंद्र की मुख्य शिविर की लाईन टूटी होने के अलावा कई प्रकार की खामियां पाई गई है। वहीं नगूरां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बिजली व पानी के अलावा अन्य छोटी कमी मिली है। कमेटी द्वारा पूरी कमियों को चिहित कर रिपरेट सिविल सर्जन को सौंपने के अलावा उक्त संबधित विभाग को सौंप दी है। जिसके द्वारा भवनों को निर्माण किया गया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.