जागरण संवाददाता, जींद : जुलाना विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक परमेंद्र सिंह ढुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर किसानों को राहत देने की मांग रखी। उन्होंने मांग रखी है कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का पूरा प्रीमियम सरकार भरे ताकि किसान को इस आíथक मुश्किल समय में सरकार की तरफ से और अधिक भरोसा व सहायता मिले। किसानों की आíथक स्थिति में सुधार लाने के लिए पूर्ण कर्जा माफी की दिशा में सार्थक कदम बढ़ाए जाएं। देशभर में स्वास्थ्य कर्मचारियों को दी जाने वाली 50 लाख रुपये की कोरोना बीमा योजना में किसानों को भी शामिल किया जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री को ईमेल के जरिये भेजे पत्र में ढुल ने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश का हवाला देते हुए कहा कि जब तक किसान की आíथक स्थिति दोगुने मुनाफे वाले नहीं हो जाती, तब तक उससे कर्ज वसूली न की जाए। कर्ज के ब्याज पर भी भारी राहत दी जाए ताकि इस आíथक संकट के समय पर किसान को भी एक बड़ी राहत मिले। कोरोना महामारी में किसान ने जान माल की परवाह न करते हुए न केवल अनाज की पैदावार पूरी की, बल्कि फल, सब्जी, दूध, पोल्ट्री आदि की भी लगातार सप्लाई में भी लगा है।

ढुल ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को भी इस बारे में मेल किया है। ढुल ने वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर जींद-रोहतक हाईवे पर किलाजफरगढ़ में ओवरब्रिज की मंजूरी दिलवाई थी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस