Move to Jagran APP

वेटलि¨फ्टग में मालवी गांव की छोरी ने जीता सिल्वर

संवाद सूत्र, जुलाना : 21 से 26 जनवरी तक बैंगलोर में चल रही एशियन सीनियर नेशनल वेटलि¨फ्टग चैं

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Jan 2018 12:16 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2018 12:16 AM (IST)
वेटलि¨फ्टग में मालवी गांव की छोरी ने जीता सिल्वर
वेटलि¨फ्टग में मालवी गांव की छोरी ने जीता सिल्वर

संवाद सूत्र, जुलाना : 21 से 26 जनवरी तक बैंगलोर में चल रही एशियन सीनियर नेशनल वेटलि¨फ्टग चैंपियनशिप में 48 किलोग्राम भार वर्ग में मालवी गांव की छोरी पूनम दलाल ने एक सिल्वर व दो कांस्य पदक जीता। इससे पहले भी पूनम ने 20 से 23 दिसंबर तक चंडीगढ़ में आयोजित आल इंडिया इंटर यूनिर्विसटी चैंपियनशिप में वेटलि¨फ्टग में सिल्वर मेडल जीता है। इससे पहले पूनम दलाल ने वर्ष 2016 में जूनियर नेशनल वेटलि¨फ्टग चैंपियनशिप में जो पटना में हुई थी, गोल्ड मेडल जीता था। वर्ष 2015 में पूनम ने यमुनानगर में हुई जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया था। वर्ष 2014 में दिल्ली में हुई जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में भी सोना जीता था। वर्ष 2013 में पूनम दलाल ने यमुनागर में हुई जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में भी गोल्ड जीता। मलेशिया में हुए कॉमनवेल्थ गेम में पूनम ने ब्रांच मेडल पर कब्जा जमाया था। पूनम की मां राजबला ने कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि उनकी बेटी देश के लिए मेडल ला रही है।

loksabha election banner

-----------------

किसानों की बिगड़ रही है दशा : देवव्रत

संवाद सहयोगी, अलेवा: हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत आर्य रविवार देर शाम एक निजी कार्यक्त्रम में नगूरां गांव पहुंचे। राज्यपाल के नगूरां पहुंचने पर गांव के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। इस अवसर राज्यपाल आचार्य देवव्रत आर्य ने कहा कि उनके पूर्वजों के पैतृक गांव में पहुंच कर उसको बड़ी खुशी हुई है। खटकड़ गौत्र के लोगों द्वारा उससे आमंत्रित कर जो मान सम्मान देने का काम किया है। उसका सदा आभारी रहूंगा। इस प्रकार याद करने से जहां पुरानी यादें ताजा होती है, वहीं भाईचारा भी बढ़ता है। उन्होंने कहा कि किसानों की दशा लगातार बिगड़ रही है। अगर किसानों को कृषि क्षेत्र को लाभ का सौदा बनाना है तो हर हाल में जीरो बजट प्राकृतिक खेती पद्धति को अपनाना होगा।

----------------------

एनएसएस शिविर में चलाया सफाई अभियान

फोटो नंबर---26

संवाद सहयोगी, अलेवा: राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को एक दिवसीय एनएसएस कैंप का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता कालेज प्राचार्या एसएस मोर ने की तथा विशिष्ट अतिथि के तौर पीएस परमार ने शिरकत की। इस अवसर पर कालेज प्राचार्या एसएस मोर कहा कि राष्ट्रीय युवा शक्ति के व्यक्तित्व का विकास का होना बहुत जरूरी है। समाज के लिए सकारात्मक ऊर्जा की आवश्यकता है जो समाज हित मे काम करती है। इस मौके पर कालेज परिसर मे सफाई अभियान भी चलाया गया।

--------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.