Move to Jagran APP

एमपीएचडब्ल्यू ने काली पट्टी लगाकर टीकाकरण अभियान में लिया हिस्सा

जागरण संवाददाता, जींद : बहुद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारी एबहुद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन ने खसरा-रूबेला टीकाकरण के कार्यक्रम में मांगें पूरी न होने पर काली पट्टी लगाकर रोष जताया। जिला प्रधान संदीप कुंडू, सचिव सुशील शर्मा और कैशियर अनिल लाठर ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री और महानिदेशक ने मांगों पर सकारात्मक रूख, ठोस आश्वासन तथा जनहित को देखते हुए एसोसिएशन ने खसरा-रूबेला कार्यक्रम के पूर्ण बहिष्कार के निर्णय को एक माह तक स्थगित करते हुए काली पट्टी लगाकर टीकाकारण अभियान में शामिल होने का फैसला लिया ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Apr 2018 12:44 AM (IST)Updated: Fri, 27 Apr 2018 12:44 AM (IST)
एमपीएचडब्ल्यू ने काली पट्टी लगाकर टीकाकरण अभियान में लिया हिस्सा
एमपीएचडब्ल्यू ने काली पट्टी लगाकर टीकाकरण अभियान में लिया हिस्सा

जागरण संवाददाता, जींद : बहुद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन ने खसरा-रूबेला टीकाकरण के कार्यक्रम में मांगें पूरी न होने पर काली पट्टी लगाकर रोष जताया। जिला प्रधान संदीप कुंडू, सचिव सुशील शर्मा और कैशियर अनिल लाठर ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री और महानिदेशक ने मांगों पर सकारात्मक रूख, ठोस आश्वासन तथा जनहित को देखते हुए एसोसिएशन ने खसरा-रूबेला कार्यक्रम के पूर्ण बहिष्कार के निर्णय को एक माह तक स्थगित करते हुए काली पट्टी लगाकर टीकाकारण अभियान में शामिल होने का फैसला लिया है।

loksabha election banner

एसोसिएशन के जिला प्रेस सचिव सुरेश मंगलपुर ने बताया कि 25 अगस्त, 2015 को स्वास्थ्य मंत्री से हुए समझौते को आज तक भी लागू नहीं किया गया, जिससे स्वास्थ्य कर्मियों में रोष है। एसोसिएशन की मुख्य मांगों में आरसीएच में कार्यरत एएनएम को दो साल की सेवा के आधार पर पक्का करने की पोलिसी बनाना, एमपीएचडब्ल्यू (पुरुष और महिला) का 4200 ग्रेड देना व पद को तकनीकी करना, पंजाब के समान वेतनमान देना, एमपीएचडब्ल्यू की लंबित भर्तियों को पूरा करना,आबादी के अनुसार नए उप स्वास्थ्य केंद्र खोलना शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.