जागरण संवाददाता, जींद : एडीसी डॉ. सत्येंद्र दूहन ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर स्थानीय एकलव्य स्टेडियम में 24 जनवरी को फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल का आयोजन किया जाएगा। इस फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल में डीसी डॉ. आदित्य दहिया बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए ध्वजारोहण करेंगे और भव्य परेड की सलामी लेंगे। एडीसी डॉ. सत्येंद्र दूहन ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। उन्होंने समारोह में पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री गोहाना रोड स्थित शहीदी स्मारक पर पहुंचकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। उन्होंने बताया कि समारोह में आने वाले विशिष्टजनों के बैठने के लिए आवश्यक प्रबंध पूरे कर लिए गए है। दर्शकों के बैठने के लिए दस ब्लॉक बनाए गए है। इन सभी ब्लॉकों में कुर्सियों का प्रबंध किया गया है ताकि समारोह को देखने में दर्शकों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

योगा, पीटी शो व डंबल की रिहर्सल

एडीसी डॉ. सत्येंद्र दूहन ने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर एकलव्य स्टेडियम में पहुंचकर योगा, पीटी शो तथा डंबल की प्रस्तुति देने वाले स्कूली बच्चों की रिहर्सल करवाई। इन कार्यक्रमों को शानदार तरीके से प्रस्तुत करवाने के लिए उन्होंने संबंधित स्कूलों के इंचार्जों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और बच्चों से भी बातचीत कर उनकी हौसला अफजाई की।

परेड में 12 टूकडियां होंगी शामिल

एडीसी ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में हरियाणा पुलिस, पंजाब पुलिस, हरियाणा पुलिस (महिला), एचपीए मधुबन (महिला), एचपीए मधुबन (पुरूष) जिला होमगार्ड, एनसीसी (महिला), एनसीसी (पुरूष), भारत स्काउट (जाट स्कूल), जवाहर नवोदय विद्यालय, न्यू प्रगति स्कूल डाहौला तथा डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल की टुकड़ियां परेड में शामिल होंगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस