Move to Jagran APP

जींद से राजस्थान की सीमा पर डबवाली तक रोडवेज बस शुरू

इंटर स्टेट रूट का टैक्स जमा नहीं हो पाने के कारण राजस्थान के जयपुर गंगानगर सालासर बसें नहीं जा पा रही हैं। राजस्थान की तरफ जाने वाले यात्रियों को ज्यादा परेशानी नहीं आए इसलिए जींद डिपो प्रबंधन ने राजस्थान बार्डर से लगते सिरसा के डबवाली तक रोडवेज बस सेवा शुरू की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 06:17 AM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 06:17 AM (IST)
जींद से राजस्थान की सीमा पर डबवाली तक रोडवेज बस शुरू
जींद से राजस्थान की सीमा पर डबवाली तक रोडवेज बस शुरू

जागरण संवाददाता, जींद : इंटर स्टेट रूट का टैक्स जमा नहीं हो पाने के कारण राजस्थान के जयपुर, गंगानगर, सालासर बसें नहीं जा पा रही हैं। राजस्थान की तरफ जाने वाले यात्रियों को ज्यादा परेशानी नहीं आए, इसलिए जींद डिपो प्रबंधन ने राजस्थान बार्डर से लगते सिरसा के डबवाली तक रोडवेज बस सेवा शुरू की है। मंगलवार को जींद से सुबह सवा 11 बजे डबवाली के लिए बस निकली। बस रात को डबवाली में ही नाइट स्टे करने के बाद अगले दिन सुबह 8 बजे जींद के लिए वापसी करेगी।

loksabha election banner

राजस्थान के जयपुर, सालासर, गंगानगर रूट पर बसें चलाने के लिए जींद डिपो ने 1.54 लाख रुपये टैक्स के रूप में मुख्यालय में जमा करवाए हैं। पैसे जमा करवाने के बाद भी अभी तक इन रूटों पर बसें चलाने के लिए जींद डिपो को हरी झंडी नहीं मिल पाई है। यात्रियों को आ रही दिक्कतों को देखते हुए जींद से डबवाली तक बस चलाई है, ताकि आगे राजस्थान की तरफ जाते समय वहां से आसानी से दूसरा वाहन मिल सके।

जींद डिपो की आमदनी पहुंची 12 लाख रुपये

लॉकडाउन से पहले जींद डिपो की रोजाना की आमदनी 13 से 14 लाख रुपये थे। करीब 7 महीने बाद अब फिर से डिपो की आमदनी 12 लाख रुपये पहुंच गई है। फिलहाल डिपो की 119 बसें ऑनरूट हैं, जो हर रोज 31 हजार किलोमीटर का सफर तय करती हैं। इससे डिपो को 12 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त होता है। लॉकडाउन के बाद डिपो ने जीरो से उठकर 12 लाख रुपये तक आमदनी पहुंचाई है। कुल मिलाकर डिपो की व्यवस्था सामान्य होती नजर आ रही है। सभी बसें ऑनरूट हो जाने से यात्रियों को फायदा होगा। वहीं स्कूल-कॉलेज खुलने के बाद पास होल्डर्स और दूसरे यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हो जाएगा।

विभाग का प्रयास, यात्रियों को मिले बेहतर सुविधा : अनूप लाठर

डिपो प्रबंधन का प्रयास है कि यात्रियों को बेहतर बस सर्विस मिले। इसके लिए जिस भी रूट से यात्रियों की डिमांड आती है, उसी रूट पर बसें भेज दी जाती हैं। जल्द ही राजस्थान के लिए बसें चलाने की अनुमति मिल जाएगी। फिलहाल गंगानगर जाने वाली बस को डबवाली तक भेजा जा रहा है। --बिजेंद्र सिंह, महाप्रबंधक, जींद डिपो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.