Move to Jagran APP

नगर परिषद कार्यालय में अंदर जाने को लेकर हंगामा, डेढ़ घंटा कामकाज रहा ठप

नगर परिषद कार्यालय में अंदर जाने को लेकर अर्बन एस्टेट निवासी योगेश व उसके साथ आई महिला का गेट पर खड़े कर्मचारी के साथ झगड़ा हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 09:00 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 09:00 AM (IST)
नगर परिषद कार्यालय में अंदर जाने को लेकर हंगामा, डेढ़ घंटा कामकाज रहा ठप
नगर परिषद कार्यालय में अंदर जाने को लेकर हंगामा, डेढ़ घंटा कामकाज रहा ठप

जागरण संवाददाता, जींद : नगर परिषद कार्यालय में अंदर जाने को लेकर अर्बन एस्टेट निवासी योगेश व उसके साथ आई महिला का गेट पर खड़े कर्मचारी के साथ झगड़ा हो गया। मामला हाथापाई तक पहुंच गया। ईओ के साथ भी कहासुनी हुई। जिसके बाद ईओ ने फोन कर पुलिस को बुला कर उक्त व्यक्ति व महिला के खिलाफ लिखित में शिकायत दी। पुलिस के समक्ष भी दोनों पक्ष एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहे। इस दौरान सुलह का भी प्रयास किया गया, लेकिन सहमति नहीं बनी। नगर परिषद के कर्मचारियों ने भी काम छोड़ कर रोष जताते हुए दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार नहीं किए जाने पर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी। उसके बाद ईओ डा. एसके चौहान ने डीसी को फोन कर पूरे मामले से अवगत कराया। फिर सिविल लाइन थाना पुलिस योगेश व महिला को वहां से अपने साथ ले गई। सिविल लाइन थाना प्रभारी ने बताया कि झगड़ा ना बढ़े, इसलिए दोनों को वहां से लेकर आए थे। नगर परिषद कार्यालय की तरफ से शिकायत दी गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

कामकाज रहा ठप

इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक कार्यालय में हंगामा हुआ। जिससे काम भी प्रभावित हुआ और वहां आए लोगों को परेशानी हुई। गौरतलब है कि पिछले महीने कार्यालय में कुछ सामान गायब होने और कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए कार्यालय के अंदर आमजन के प्रवेश पर रोक है और नगर परिषद से संबंधित काम बाहर खिड़की से करवाने के निर्देश दिए गए हैं। ईओ व दूसरे अधिकारी व कर्मचारियों से मिलने वालों का भी बाहर गेट पर थर्मल स्कैनर से तापमान माप कर अंदर जाने दिया जाता है।

स्टाफ व उनके साथ किया दु‌र्व्यवहार : ईओ

ईओ डा. एसके चौहान ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने गेट पर खड़े कर्मचारी के साथ धक्का-मुक्की की और बाकी कर्मचारियों द्वारा ऐसा करने से रोकने पर हंगामा किया। उन्होंने कार्यालय से बाहर आकर उसे समझाने का प्रयास किया और कार्यालय में चलकर बात करने के लिए कहा। लेकिन वो नहीं माना और उनके साथ भी दु‌र्व्यवहार किया। अपनी पहुंच की बात कहते हुए धमकी भी दी। उसके बाद पुलिस को बुलाया गया। पुलिस के समक्ष भी वह अपनी गलती मानने को तैयार नहीं था। पुलिस को लिखित में शिकायत दी गई है। पुलिस कार्रवाई करेगी।

गेट पर कर्मचारी ने की धक्का-मुक्की

वहीं अर्बन एस्टेट निवासी योगेश ने नगर परिषद कर्मचारियों पर बदतमीजी व धक्का-मुक्की करने के आरोप लगाए। उसने बताया कि वह अपनी बुआ के साथ किसी काम से नगर परिषद की बाहर खिड़की पर आया था। खिड़की पर काम कर रहे कर्मचारी ने उन्हें अंदर आने के लिए कहा। जब वे अंदर जाने लगे, तो गेट पर खड़ा कर्मचारी उन्हें रोकने लगा। उससे कहा कि उन्हें काम के लिए अंदर बुलाया गया है। लेकिन वह नहीं माना और उनके साथ धक्का-मुक्की की। बाकी कर्मचारियों ने भी उनके साथ हाथापाई की और दु‌र्व्यवहार किया।

प्रधान के पति ने सुलह का किया प्रयास

ईओ कार्यालय में सिविल लाइन थाना प्रभारी राजपाल के मौजूदगी में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे आरोप लगाए। इस दौरान सहमति से मामला निपटाने का भी प्रयास हुआ। लेकिन मामला नहीं निपटा, तो पुलिस योगेश व उसकी बुआ को अपने साथ लेकर जाने लगी। तभी कार्यालय के बाहर नगर परिषद प्रधान पूनम सैनी के पति जवाहर सैनी व कुछ पार्षदों ने उन्हें वापस बुलाकर सुलह कराने का प्रयास किया। इसके लिए योगेश से अपनी गलती मान कर मामला निपटाने के लिए कहा गया। लेकिन सुलह नहीं हो सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.