Move to Jagran APP

Haryana News: 'न टेंट में खाना मिलेगा, न बाहर चप्पल'; पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कांग्रेस पर कसा तंज

पूर्व सीएम मनोहर लाल आज सोनीपत लोकसभा क्षेत्र (Haryana Lok Sabha Election 2024) का दौरा करने के बाद जींद पहुंचे। जहां पर उन्होंने एक पार्टी के कार्यकर्ताओं से बातचीत की। इस दौरान मनोहर लाल ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कार्यकर्ताओं से कहा कि मैदान खाली तैयारियों में जुटे रहो। जब तक कांग्रेसी उम्मीदवार आएंगे न टेंट में खाना मिलेगा और न बाहर चप्पल।

By Dharmbir Sharma Edited By: Monu Kumar Jha Published: Fri, 19 Apr 2024 07:15 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 08:00 PM (IST)
Haryana News: कांग्रेस की तरफ से मैदान खाली तैयारियों में जुटे रहो-मनोहर लाल। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जींद / सफीदों। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर (Manohar Lal) लाल शुक्रवार सुबह सोनीपत लोकसभा क्षेत्र (Sonipat Lok Sabha News) का दौरा करते हुए जींद व सफीदों पहुंचे। उन्होंने दोनों जगह कार्यकर्ताओं व चुनाव की बागड़ोर संभाल रहे लोगों से बातचीत की। चुनाव कार्यालयों में लोगों से बातचीत की और तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि अभी बेशक कांग्रेस की ओर से मैदान खाली है लेकिन भाजपा (Haryana BJP) कार्यकर्ताओं को तैयारियों में जुटा रहना चाहिए।

loksabha election banner

सफीदों में उन्होंने कार्यालय के अंदर पहुंचकर खुद व्यवस्था बनवाई। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से अभी तक मैदान जरूर खाली है लेकिन तैयारियां ढीली नहीं छोड़नी है। दुश्मन को कभी भी कमजोर नहीं समझना चाहिए। हर कार्यकर्ता चुनाव को चुनाव समझे। पार्टी के सभी स्थानीय नेता कार्यकर्ताओं से मिले और उनसे बातचीत करें।

लोगों को पार्टी की नीतियों व कार्यक्रमों से अवगत करवाते हुए उनसे वोट की अपील करें। हर कार्यकर्ता स्वयं को प्रत्याशी मानकर चुनाव लड़े। इस मौके पर जिलाध्यक्ष राजू मोर, भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा, पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य, चेयरमैन कर्मबीर सैनी, चेयरमैन अमरपाल राणा, एडवोकेट विजयपाल सिंह, पूर्व विधायक जसबीर देशवाल व पूर्व विधायक कलीराम पटवारी मौजूद रहे।

न टेंट में खाना मिलेगा और न बाहर चप्पल-मनोहर लाल

कांग्रेस पार्टी (Haryana Congress) पर तंज कसते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों का हालत यह होने वाली है कि जब वे भंडारे के टेंट में पहुंचेंगे तो उन्हें न तो अंदर पूड़ी मिलेगी और जब वे टेंट से बाहर आएंगे उन्हें चप्पलें भी नहीं मिलेंगी। सामने विपक्षी पार्टियों के उम्मीदवार नहीं आने के कारण भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को लाभ तो पहुंच रहा है।

यह भी पढ़ें: Haryana News: मिड-डे मील में अब बच्चों को मिलेंगे ताजी सब्जियां और सलाद, सरकारी स्कूलों में बनेंगे हर्बल पार्क

चुनाव में मजा तब ही आता है जब सामने उम्मीदवार हो। कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं कर पा रही है। लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Chunav 2024 Hindi News) के मद्देनजर वे हर लोकसभा क्षेत्र में जा रहे हैं। सफीदों में सफीदों, जुलाना व जींद की चुनावी व्यवस्था में जुड़े पदाधिकारियों की संगठनात्मक बैठक ली है। पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी जोश है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीट जीतेगी।

तकनीकी कारणों से जींद गया पैरामेडिकल कॉलेज-पूर्व सीएम

सफीदों के गांव करसिंधू में बनने वाले पैरामेडिकल कॉलेज के जींद ले जाने के मामले को पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल गोलमाल कर गए। इस प्रश्न के उत्तर में मनोहर लाल ने कहा कि सफीदों से पैरामेडिकल कॉलेज छीना नहीं गया है। कुछ चीजें तकनीकी होती हैं।

तकनीकी समस्या है कि पैरामेडिकल कॉलेज के साथ मेडिकल कॉलेज या बड़ा अस्पताल होना जरूरी होता है। जो सफीदों में नहीं था। बेशक यह अभी वहां पर चला गया है लेकिन आगे चलकर यहां ज्यादा बेड का अस्पताल बनेगा उसके बाद पैरामेडिकल के अन्य कोर्स यहां पर लाए जाएंगे। पैरामेडिकल कॉलेज, मेडिकल कॉलेज के 8-10 किलोमीटर के दायरे में ही खुलना होता है।

विरोध करने वाले सिरफिरे-भाजपा नेता

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल जींद (Jind News) में में चुनाव कार्यालय का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सिरफिरे लोग विरोध कर रहे हैं। कुछ लोग अपनी दबंगई चलाते हैं, लेकिन अब यह नहीं चलती। कुछ लोग विरोध करते हैं तो इसके परिणाम स्वरूप सैकड़ों लोग भाजपा के साथ जुड़ते हैं। उनके विरोध से भाजपा को लाभ हुआ है।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए सरकार हर तकनीक का विफल कर रही है। पहले भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जाता था। अब किसी को भी भ्रष्टाचार नहीं करने दिया जा रहा है। स्थानीय नेताओं के फोटो नहीं लगने पर उन्होंने कहा कि सभी नेता चुनाव में लगे हुए हैं। फोटो से पार्टी नहीं चलती।

भाजपा नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व और जिस प्रकार देश को दिशा दी गई, इसको लेकर ही लोगों के बीच में जा रहे हैं। मनोहर लाल ने कहा कि सीएम विंडो से काफी काम हुआ है। करीब 13 लाख शिकायतें आई और इनमें से 11 लाख का समाधान किया गया। हर किसी का समाधान नहीं होता। जनता को समस्याओं का समाधान करवाने के लिए आसान रास्ते दिए गए हैं। आज नेताओं के दरवाजे पर भीड़ नहीं लगती। घर बैठे ही काम हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Haryana News: खुशखबरी! परिवार पहचान पत्र और आधार कार्ड नहीं होने पर भी अब सरकारी स्कूलों में मिलेंगे दाखिले, पढ़ें डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.