Move to Jagran APP

दाखिले के लिए राजकीय पीजी कॉलेज विद्यार्थियों की पहली पसंद

कॉलेजों में आवेदन प्रक्रिया 8 जून से शुरू हुई है और विद्यार्थियों में दाखिले के लिए पहली पसंद जिला मुख्यालय पर स्थित राजकीय पीजी कॉलेज बना हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 10:27 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2019 10:27 AM (IST)
दाखिले के लिए राजकीय पीजी कॉलेज विद्यार्थियों की पहली पसंद
दाखिले के लिए राजकीय पीजी कॉलेज विद्यार्थियों की पहली पसंद

जागरण संवाददाता, जींद : आवेदन प्रक्रिया 8 जून से शुरू हुई है और विद्यार्थियों में दाखिले के लिए पहली पसंद जिला मुख्यालय पर स्थित राजकीय पीजी कॉलेज बना हुआ है। राजकीय पीजी कॉलेज में 1308 और महिला कालेज में 886 आवेदन आ चुके हैं। हरियाणा बोर्ड से पास आउट विद्यार्थियों को आवेदन आनलाइन करते समय अपना रोल नंबर डालते ही उसका पूरा परीक्षा परिणाम सामने आ जाएगा। लेकिन सीबीएसई और दूसरे बोर्ड से पास आउट विद्यार्थियों को विषय के अनुसार अंक तालिका अपलोड करनी होगी। बाद में 21 से 28 जून तक कॉलेज में अपने डाक्यूमेंट वेरीफाई कराने होंगे। आवेदन ऑनलाइन अप्लाई करने के बाद फीस कनफर्म होने के बाद विद्यार्थी अपना कॉलेज नहीं बदल सकेंगे।

loksabha election banner

जींद के सभी 16 सरकारी और गैर-सरकारी कालेजों में दाखिले को लेकर विद्यार्थियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। ऑनलाइन आवेदन करते समय आवेदन में किसी तरह की कोई गलती नहीं हो, इसमें सहायता के लिए विभाग ने हेल्प लाइन नंबर भी जारी किए हैं। 7888490248 तथा 7888490249 हेल्प लाइन नंबर से विद्यार्थी फोन कर ऑनलाइन दाखिले से संबंधित समस्या रख सकते हैं। संकाय अनुसार आवेदनों की बात करें, तो राजकीय पीजी कॉलेज की नोडल आफिसर प्राध्यापिका सीमा ढांडा के अनुसार बुधवार सायं तक कुल 1308 आवेदन पोर्टल पर आ चुके हैं। इनमें बीए में दाखिले के लिए 801 विद्यार्थियों ने, बीए इंग्लिश ऑनर्स में 41, बीए ज्योग्राफी में 38, बीकॉम में 173, बीएससी नॉन मेडिकल में 146, बीएससी मेडिकल में 72, बीसीए में 37 विद्यार्थी आवेदन आनलाइन कर चुके हैं। राजकीय महिला कॉलेज की प्रध्यापिका डॉ. सुमिता आसरी ने बताया कि 886 आवेदन पोर्टल पर आए हैं। इनमें बीए में दाखिले के लिए 530 छात्राओं ने, बीए इंग्लिश ऑनर्स में 21, बीए ज्योग्राफी में 23, बीकॉम ऑनर्स में 26, बीकॉम में 128, बीएससी नॉन मेडिकल में 73, बीएससी मेडिकल में 57, बीएससी कंप्यूटर साइंस में 13, बीसीए में 15 छात्राओं ने आवेदन किया है। इसके अलावा जिले के अन्य कालेजों में भी 1500 से ज्यादा विद्यार्थियों ने आवेदन किए हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.