Move to Jagran APP

सीएम फ्लाइंग की छापेमारी में दूसरे की जगह परीक्षा देते पांच काबू, मामला दर्ज

प्रदेशभर में बोर्ड की परीक्षाओं में लीक हो रहे प्रश्न पत्र और नकल के मामलों के चलते मंगलवार को 10वीं की गणित की परीक्षा में काफी सख्ताई नजर आई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 06:30 AM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 06:30 AM (IST)
सीएम फ्लाइंग की छापेमारी में दूसरे की जगह परीक्षा देते पांच काबू, मामला दर्ज
सीएम फ्लाइंग की छापेमारी में दूसरे की जगह परीक्षा देते पांच काबू, मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, जींद : प्रदेशभर में बोर्ड की परीक्षाओं में लीक हो रहे प्रश्न पत्र और नकल के मामलों के चलते मंगलवार को 10वीं की गणित की परीक्षा में काफी सख्ताई नजर आई। सीएम फ्लाइंग ने उचाना के एक परीक्षा केंद्र में दूसरे की जगह बैठे चार लड़कों व एक लड़की को पकड़ कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया। वहीं विभिन्न फ्लाइंग टीमों ने नकल करते मिले 30 विद्यार्थियों की यूएमसी बनाई और नकल कराने में संदिग्ध भूमिका के चलते दो सुपरवाइजर को रिलीव किया गया। स्पेशल चेयरमैन फ्लाइंग जींद में शारदा पब्लिक स्कूल परीक्षा केंद्र में एक-एक सुपरवाइजर को रिलीव किया। शारदा स्कूल में स्पेशल चेयरमैन फ्लाइंग ने तलाशी ली, तो विद्यार्थियों के पास नकल की पर्चियां मिली। फ्लाइंग के अनुसार वहां ड्यूटी दे रहे सुपरवाइजर की इसमें संलिप्तता पाई गई। जिसके चलते उसे रिलीव कर दिया गया। बोर्ड सेक्रेटरी फ्लाइंग ने खरकरामजी में एक सुपरवाइजर को रिलीव किया।

loksabha election banner

कहां-कहां मिले नकल के केस

नरवाना फ्लाइंग ने फूलियां परीक्षा केंद्र में एक, स्पेशल चेयरमैन फ्लाइंग ने बेलरखां व नरवाना परीक्षा केंद्र नंबर पांच में एक-एक विद्यार्थी को नकल करते हुए पाया। फ्लाइंग उचाना ने छात्तर परीक्षा केंद्र नंबर दो में एक, फ्लाइंग सफीदों ने हाट में तीन विद्यार्थियों को नकल करते हुए पाया। स्पेशल चेयरमैन फ्लाइंग जींद ने अलेवा वन परीक्षा केंद्र में एक, अलेवा टू परीक्षा केंद्र में तीन, नगूरां वन परीक्षा केंद्र में एक, जींद शारदा पब्लिक स्कूल परीक्षा केंद्र में तीन विद्यार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा। स्पेशल चेयरमैन फ्लाइंग उचाना ने उचाना मंडी चार नंबर परीक्षा केंद्र में पांच, उचाना मंडी तीन नंबर परीक्षा केंद्र में दो और खटकड़-बरसोला परीक्षा केंद्र में चार नकलचियों को पकड़ा। जिला क्वेश्चन पेपर फ्लाइंग जींद ने किलाजफरगढ़ परीक्षा केंद्र में एक और बोर्ड ऑब्जर्वर फ्लाइंग ने एक विद्यार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा। सभी नकलचियों की यूएमसी बनाई गई। पिल्लूखेड़ा तीन नंबर परीक्षा केंद्र में सेंटर सुपरिटेंडेंट ने दो नकल करते मिले विद्यार्थियों की यूएमसी बनाई।

हस्ताक्षर सीट में लगी फोटो से मिलान न होने से पकड़े गए मुन्नाभाई

फोटो : 6

संवाद सूत्र, उचाना : सीएम उड़नदस्ते ने उचाना कलां के श्री शिव मंदिर सनातन धर्म वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में दूसरे की जगह परीक्षा देते हुए एक छात्रा सहित पांच मुन्ना भाइयों को पकड़ा। मंगलवार दोपहर को परीक्षा के समय सीएम उड़नदस्ता फ्लाइंग टीम के इंचार्ज सीआइडी डीआइ रामनिवास की अगुवाई में परीक्षा केंद्र पहुंची। परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों की हस्ताक्षर सीट में लगी फोटो का मिलान किया गया, तो यहां पर एक छात्रा सहित पांच ऐसे विद्यार्थी मिले। जो दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे थे। इससे पहले भी एसडीएम द्वारा 12वीं कक्षा के एग्जाम के दौरान दो विद्यार्थियों को दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ा था। टीम इंचार्ज रामनिवास ने बताया कि दूसरे की परीक्षा देते हुए पकड़े गए विद्यार्थियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.