Move to Jagran APP

मेहरड़ा में किसान ने डेढ़ एकड़ में गेहूं की फसल पर चलाया ट्रैक्टर

गांव मेहरड़ा में किसान मन्नु ने कृषि कानूनों के विरोध में खेत में खड़ी डेढ़ एकड़ गेहूं की फसल को हैरो चलाकर नष्ट कर दिया। मन्नु ने कहा कि वह केवल अपने घर के खर्च के लिए ही गेहूं की फसल रखेगा। बाकी फसल को नष्ट करेगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 07:20 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 07:20 AM (IST)
मेहरड़ा में किसान ने डेढ़ एकड़ में गेहूं की फसल पर चलाया ट्रैक्टर
मेहरड़ा में किसान ने डेढ़ एकड़ में गेहूं की फसल पर चलाया ट्रैक्टर

संवाद सूत्र, जुलाना : गांव मेहरड़ा में किसान मन्नु ने कृषि कानूनों के विरोध में खेत में खड़ी डेढ़ एकड़ गेहूं की फसल को हैरो चलाकर नष्ट कर दिया। मन्नु ने कहा कि वह केवल अपने घर के खर्च के लिए ही गेहूं की फसल रखेगा। बाकी फसल को नष्ट करेगा। सरकार को एक दाना भी गेहूं की फसल का नहीं देगा।

loksabha election banner

मन्नु ने बताया कि उसने 40 हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से जमीन ठेके पर ली है और तीस एकड़ में गेहूं की फसल की बिजाई की हुई है। वह केवल पांच एकड़ गेहूं की फसल को ही अपने घर के खर्च के लिए रखेगा, बाकी को नष्ट कर देगा। मन्नु ने कहा कि सरकार अपनी हठधर्मिता को अपनाकर किसानों के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है। किसानों को रोकने के लिए सरकार अनेकों हथकंडे अपना रही है, लेकिन किसान सरकार के मंसूबों को कभी भी कामयाब नहीं होने देंगे। सरकार को एक दाना भी अपनी फसल का नहीं देंगे। सरकार तानाशाही रवैया अपनाकर किसान आंदोलन को कुचलना चाहती है, लेकिन किसान आंदोलन पहले के मुकाबले और अधिक मजबूत हो रहा है। ढिगाना में दो एकड़ में गेहूं की फसल नष्ट

संवाद सूत्र, जुलाना : कृषि कानूनों के विरोध में ढिगाना के किसान जगत सिंह ने भी गेहूं की खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलाकर उसे नष्ट कर दिया। जगत सिंह ने बताया कि केंद्र की सरकार तीनों कृषि बिलों पर अडिग है। वे भी सरकार को गेहूं का एक दाना न देने के लिए अडिग हैं, चाहे उन्हें अपनी फसल नष्ट क्यों न करनी पड़े। जगत सिंह ने बताया कि उन्होंने ढाई एकड़ जमीन में गेहूं की बिजाई की हुई थी। कृषि कानूनों के विरोध में दो एकड़ में गेहूं की खड़ी फसल को नष्ट कर दिया है। अब आधा एकड़ ही फसल बची है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.