Move to Jagran APP

फाइनेंस कंपनी का फर्जी एजेंट बनकर डॉक्टर से ठगे 1.80 लाख रुपये

अब तक कम पढ़े लिखे लोग अकसर ठगी का शिकार होते पाए जाते हैं, लेकिन अब ठगों ने पढ़े-लिखे लोगों को भी अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 01:41 AM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 01:41 AM (IST)
फाइनेंस कंपनी का फर्जी एजेंट बनकर डॉक्टर से ठगे 1.80 लाख रुपये
फाइनेंस कंपनी का फर्जी एजेंट बनकर डॉक्टर से ठगे 1.80 लाख रुपये

संवाद सूत्र, सफीदों : अब तक कम पढ़े लिखे लोग अकसर ठगी का शिकार होते पाए जाते हैं, लेकिन अब ठगों ने पढ़े-लिखे लोगों को भी अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में ठगों में सफीदों के निवासी और हिसार में अपना डेंटल क्लीनिक चलाने वाले डाक्टर अनिल कुमार को अपनी ठगी का शिकार बनाया है।

loksabha election banner

इस संबंध में डॉ. अनिल ने बताया कि एक बड़ी फाइनेंस कंपनी के एजेंट बनकर ठग उसके पास आए और उसे कम ब्याज दर पर 10 लाख रुपए का लोन देने का ऑफर दिया। वे उनकी बातों में आए गए और उन्होंने फर्जी एजेंटों के द्वारा मांगे गए पेपर उन्हें दे दिए। पेपर देने के बाद उन एजेंटों ने कहा कि इस लोन के लिए उन्हे कुछ टोकन मनी देना होगा। डॉक्टर को अपने ट्रेप में फंसाने के लिए ठगों ने बकायदा बड़ी फाइनेंस कंपनी के कागजात भी जारी किए हुए दिखाए। डाक्टर को पूरा भरोसा दिलाकर ठगों ने डाक्टर से एक लाख 80 हजार ले लिए। डाक्टर के अनुसार कई दिनों तक लोन के संबंध में कोई कार्रवाई ना होने पर डाक्टर ने फर्जी एजेंटों से संपर्क करना चाहा तो उनके फोन बंद पाए। जब कई दिनों तक कोई संपर्क नहीं सधा तो डाक्टर को सबकुछ समझ में आ गया और उसके पास सिर पीटने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। ठगी का शिकार हुए डॉक्टर अनिल ने सफीदों थाना में शिकायत दी है। डॉक्टर अनिल का कहना है कि उनके साथ तो ठगी हो गई लेकिन दूसरे लोग भी इस प्रकार की ठगी का शिकार ना हो इसलिए उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होना जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.