Move to Jagran APP

बुजुर्ग पूरा जीवन रिश्तों की देखभाल करने में लगे रहते : डॉ. प्रभा

नागरिक अस्पताल में मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस पर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में मुख्यातिथि के तौर पर सीएमओ डॉ. शशिप्रभा अग्रवाल ने शिरकत की। जबकि डिप्टी एमएस डा. राजेश भोला ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 07:20 AM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 07:20 AM (IST)
बुजुर्ग पूरा जीवन रिश्तों की देखभाल करने में लगे रहते : डॉ. प्रभा
बुजुर्ग पूरा जीवन रिश्तों की देखभाल करने में लगे रहते : डॉ. प्रभा

जागरण संवाददाता, जींद : नागरिक अस्पताल में मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस पर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में मुख्यातिथि के तौर पर सीएमओ डॉ. शशिप्रभा अग्रवाल ने शिरकत की। जबकि डिप्टी एमएस डा. राजेश भोला ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। सीएमओ डा. शशिप्रभा अग्रवाल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य वृद्ध लोगों की स्थिति के बारे में जागरूकता फैलाना है और उन्हें शिष्टाचार की प्रक्रिया के माध्यम से समर्थन देना है। इस दिन को वृद्ध लोगों के कल्याण के लिए भी मनाया जाता है, ताकि उनकी क्षमता और ज्ञान से पदोन्नत होने के लिए उनकी उपलब्धियों और योग्यता की सराहना कर सकें। इस दिन का जश्न मनाने का एक कारण यह भी है कि बुजुर्गों ने अपने बच्चों के लिए जो कुछ भी किया है। उसके लिए उनको धन्यवाद देना और सम्मान करना है। वे अपना पूरा जीवन रिश्तों की देखभाल में लगाते हैं। अपने परिवार के लिए पूरे जीवन इस तरह की निस्वार्थ सेवा करने के लिए भी उन्हें कुछ महत्व देना चाहिए। डिप्टी एमएस डा. राजेश भोला ने कहा कि वृद्ध हमारे सम्मानीय हैं। हमारे बुजुर्गों के लिए साल में एक विशेष दिन समर्पित करना अपने परिवार को अपने बड़ों के प्रति प्यार और लगाव को समझने का अवसर प्रदान करता है। यह दिन पोते-पोतियों के लिए अपने दादा-दादी के प्रति सम्मान प्रकट करने का एक दिन है और माता-पिता यह महसूस कराने का है कि वे ऐसे बुजुर्गों को पाकर ईश्वर के कितने आभारी हैं। कार्यक्रम में सुमन, कविता और अश्वनी भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.