Move to Jagran APP

दादा ओमप्रकाश चौटाला को दुष्‍यंत ने दिया जवाब, फिर अभय बोले- इनसे सारे रिश्‍ते खत्‍म

दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि फरलो रद होने के मामले में आेमप्रकाश चौटाला काे बड़ी गलतफहमी में रखा गया है। दूसरी ओर, अभय चौटाला ने भाभी व भतीजों से रिश्‍ता खत्‍म करने की बात कही है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 10:27 AM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 06:28 PM (IST)
दादा ओमप्रकाश चौटाला को दुष्‍यंत ने दिया जवाब, फिर अभय बोले- इनसे सारे रिश्‍ते खत्‍म
दादा ओमप्रकाश चौटाला को दुष्‍यंत ने दिया जवाब, फिर अभय बोले- इनसे सारे रिश्‍ते खत्‍म

जींद, जेएनएन। सियासत के दांव-पेंच में चौटाला परिवार के रिश्‍ते तार-तार हो गए हैं। पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला की फरलो रद होने के बाद परिवार की कलह चौक-चौराहों और गांवों की गलियों तक पहुंच गई। फरलो रद हाने के बाद दादा ओमप्रकाश चौटाला द्वारा देशद्रोही और गद्दार कहे जाने के बाद दुष्यंत चौटाला ने शाम को पलटवार किया। उन्‍होंने कहा कि दादा को बड़ी गलतफहमी हुई है। हमारा खून का रिश्‍ता है और चाह कर भी नहीं तोड़ सकते। इसके बाद अभय चाैटाला ने भाभी नैना चाैटाला और दाेनाें भतीजोें दुष्‍यंत व दिगिवजय से सारे रिश्‍ते खत्‍म करने का ऐलान कर दिया।

loksabha election banner

दुष्यंत चौटाला ने कहा- देवीलाल ने चौटाला को बेदखल किया था, वे नहीं रुके, हम भी नहीं रुकेंगे

सांसद दुष्‍यंत चौटाला ने कहा, चौधरी देवीलाल ने भी ओमप्रकाश चौटाला को जमीन-जायदाद से बेदखल कर दिया था, लेकिन वह नहीं रुके। हम भी नहीं रुकेंगे और हरियाणा में परिवर्तन लाकर रहेंगे। पत्रकारों से बातचीत में दुष्यंत ने कहा कि चौटाला साहब को बड़ी गलतफहमी में रखा गया है। हमारा खून का रिश्ता है। चाहकर भी इस रिश्ते को नहीं तोड़ सकते। इस तरह की बातों से मैं और दिग्विजय कमजोर नहीं पड़ेंगे। हालांकि उन्होंने दादी के वायरल वीडियो पर कुछ नहीं कहा।

जींद में चुनाव प्रचार के दौरान दुष्‍यंत चौटाला।

दरार: दुष्‍यंत बोले- दादा को बड़ी गलतफहमी, अभय ने कहा- भाभी और उसके बच्‍चों से रिश्‍ता खत्‍म

उन्‍होंने कहा कि सरकार और विपक्ष में बैठे कुछ लोग व्यक्तिगत व पारिवारिक मुद्दों को उठा रहे हैं। इससे पहले अभय चौटाला ने पत्रकार वार्ता में भाभी नैना और उसके दोनों बेटों से रिश्ते खत्म करने की बात कही। इस पर नैना चौटाला ईक्कस गांव में भावुक हो गईं और कहा कि वे मेरे बच्चों के पीछे पड़ गए हैं।

--------

अभय बोले- मिसेज अजय और उसके बेटों से रिश्ता खत्म

अभय सिंह चौटाला ने एेलान किया कि भाभी नैना और उनके दोनों बेटों ने परिवार को तोड़ा है। आज से उनसे सभी रिश्ते खत्म। उन लोगों ने मेरे मां-बाप के खिलाफ षड्यंत्र रचा है। पत्रकारों से बातचीत में अभय ने कहा कि फरलो रद होने की गृह मंत्री से जांच की मांग करेंगे। न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाएंगे।

अभय ने दिग्विजय-दुष्यंत को औरंगजेब की संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि चौटाला ने जेल में खुद को जान का खतरा बताया है। अभय ने कहा कि मेरी मां को हर महीने 15-20 दिन अस्पताल में रहना पड़ रहा है। इस दौरान एक बार भी मिसेज अजय या उनके बेटों ने किसी का हाल-चाल नहीं पूछा।

अभय ने कहा कि 16 जनवरी को ओमप्रकाश चौटाला ने फरलो की अर्जी लगाई थी, जिसे 17 जनवरी डीजी (जेल) ने मंजूर कर दिया था। 19 जनवरी को जेल प्रशासन ने फिर एक चिट्ठी लिखकर कहा कि वे किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम में भाग नहीं ले सकते।

अभय चौटाला ने फिर तीसरी चिट्ठी दिल्ली के गृह मंत्री की ओर से जारी हुई, जिसमें कहा कि चौटाला को 28 को पैरोल पर जाने दिया जाए। जिस शिकायत का हवाला दिया गया वह 21 जनवरी को रिसीव हुई है। इस पर किसी का नाम नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस के नाम यह याचिका खुद जेल प्रशासन द्वारा ही लिखी गई है।

---------

भावुक हो नैना ने कहा- कुछ लोग मेरे बच्चों के पीछे पड़ गए

जींद के ईक्‍कस गांव में सभा के दौरान भावुक नैना चौटाला।

बेटे दिग्विजय के प्रचार को पहुंची नैना चौटाला ईक्कस में ग्रामीणों के बीच भावुक हो गईं। नैना ने कहा कि कुछ लोग हाथ धोकर मेरे बच्चों के पीछे पड़ गए हैं। लोग दुष्यंत को प्यार करते हैं तो इसमें मेरा क्या कसूर है? नैना ने कहा कि अजय चौटाला के जेल जाने के बाद वह अपने बच्चों के साथ मजबूती से खड़ी हैं।

यह भी पढ़ें: जींद के रण में रिश्ते तार-तार, दादा ने दुष्‍यंत-दिग्विजय को बताया गद्दार, दादी ने दे दी ऐसी बददुआ

नैना ने कहा कि वह रो कर वोट नहीं मांग रही हैं। पारिवारिक हालात से भावुक हो गईं। भगवान ने भी सारी मुसीबतें दुष्यंत को दे दी हैं। जनता उससे प्यार करती है। वह राजनीतिक परिवार में जरूर आई थीं, लेकिन राजनीति कभी पसंद नहीं थी। अजय के साथ कहीं कार्यक्रम में जाती थीं तो कार में बैठी रहती थीं।

--------

चौटाला ने पोतों को बताया था देशद्रोही, दादी ने कहा था- ऐसे बेटे पैदा न हों

सोमवार को फरलो रद होने के बाद अस्पताल से तिहाड़ जाते समय ओमप्रकाश चौटाला ने पत्रकारों से कहा था कि आप ने जेजेपी से मिलकर साजिश रची है। दिग्विजय-दुष्यंत के समर्थन पर उन्होंने कहा था कि वह देशद्रोहियों और गद्दारों का समर्थन नहीं करते। उधर, सोमवार को ही मेदांता में भर्ती ओमप्रकाश चौटाला की पत्नी स्नेहलता ने दुष्यंत और दिग्विजय के बारे में कहा था कि ऐसी औलाद किसी को न हो। हालांकि मंगलवार को उनको अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.