Move to Jagran APP

बिरेंद्र सिंह को 40 साल दिए मुझे 5 साल देकर देखो: दुष्यंत

उचाना की नई अनाज मंडी में शुक्रवार को उमड़े जनसैलाब ने जेजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार व हलके से पार्टी प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला का हौसला सातवें आसमान पर पहुंचा दिया। यहां उमड़े जनसैलाब ने दुष्यंत चौटाला ने पार्टी के वायदों की घोषणा करनी शुरू की तो रह-रह कर करतल ध्वनि से इनपर मुहर लगाई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 09:55 AM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 06:20 AM (IST)
बिरेंद्र सिंह को 40 साल दिए मुझे 5 साल देकर देखो: दुष्यंत
बिरेंद्र सिंह को 40 साल दिए मुझे 5 साल देकर देखो: दुष्यंत

जागरण संवाददाता, जींद: उचाना की नई अनाज मंडी में शुक्रवार को उमड़े जनसैलाब ने जेजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार व हलके से पार्टी प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला का हौसला सातवें आसमान पर पहुंचा दिया। यहां उमड़े जनसैलाब ने दुष्यंत चौटाला ने पार्टी के वायदों की घोषणा करनी शुरू की तो रह-रह कर करतल ध्वनि से इनपर मुहर लगाई। उन्होंने उचाना हलके से भाजपा के प्रत्याशी पर सिलसिलेवार ढंग से हमले बोले तो भीड़ ने हाथ उठा कर उनका साथ देने की प्रतिबद्धता दोहराई। दूष्यंत चौटाला ने कहा कि कुछ करने की नीयत होती तो पूर्व केंद्रीय मंत्री बिरेंद्र सिंह के पास पूरे 40 साल थे। पिछले 15 सालों से तो वे लगातार सत्ता का सुख ले रहे हैं परन्तु उन्हें उचाना के लोगों के सुख से कोई लेना-देना नहीं है।

loksabha election banner

मतदान से दो दिन पूर्व हलका स्तरीय रैली में उमड़ी भारी भीड़ के जोश को देखते हुए दुष्यंत का हौसला भी देखने लायक था। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उचाना की जनता एक विधायक नहीं चुनने जा रही बल्कि अपनी जेजेपी की सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने नरवाना, फजुलाना, सफीदों, जींद का जिक्र करते हुए कहा कि इन चारों विधानसभाओं से जनता ने जेजेपी के विधायक बस में चढ़ा दिए हैं और उन्होंने सत्ता की मंजिल चंडीगढ़ तक जाने वाली जेजेपी की बस में 52 विधायक हो चुके हैं अब बस की ड्राइवर सीट पर उचाना हलके बैठते ही यब बस यह बस 24 अक्टूबर को चंडीगढ़ में सचिवालय पर ही जाकर रुकेगी। दुष्यंत ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा टोल लगा कर क्षेत्र की जनता द्वारा वसूली जा रही टोल की राशि से राहत दिलवाएंगे और इसके लिए टोल प्लाजा के पास वैकल्पिक रोड बनाए जाएंगे।

जेजेपी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं नारनौंद से प्रत्याशी पंडित रामकुमार गौतम ने कहा कि दुष्यंत इस प्रदेश का ही नहीं बल्कि देश का भविष्य है। सभी 36 बिरादरी को साथ लेकर चलने वाला नया विजन का लीडर है। उन्होंने कहा कि अबकी बार हम सब मिलकर दुष्यंत को मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचाएं ताकि पूरे प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित हों और खट्टर सरकार में दूसरे प्रदेश के युवकों को नौकरी देने, घोटालों, कमीशनखोरी और समाज को बांटने की राजनीति बंद हो। रैली को पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता ने संबोधित करते हुए कहा कि किसान एवं व्यापारी का चोली-दामन का साथ है और हमारे इस साथ को जेजेपी ही पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि जींद जिले में ही नहीं पूरे हरियाणा में जेजेपी की लहर ने भाजपा की सांसे फूला दी हैं।

बाक्स 1.

.बिरेंद्र सिंह आगामी दो दिन अपने भाई के घर सोकर दिखाएं

दुष्यंत चौटाला ने बिरेंद्र सिंह द्वारा उन्हें बाहरी बताए जाने पर बिरेंद्र सिंह पर कड़े प्रहार किए। उन्होंने कहा कि मैं तो उचाना हलके से पिछले 11 सालों से लगातार आ रहा हूं और बिरेंद्र सिंह तो इस हलके में 40 सालों में भी नहीं आए जितना इस हलके में मैं आया हूं। उन्होंने कहा कि मैं तो उचाना हलके में जहां मुझे जगह मिलती है वहीं सो जाता हूं। मैंने अपरी रातें नगूरा, बड़ौदा, करसिधू, छात्तर, खटकड़ गांवों में किसार, कमेरे, मजदूर के घर बिनाई हैं। उन्होंने बिरेंद्र सिंह को चुनौति देते हुए कहा कि अगर चौ. बिरेंद्र सिंह को इतना ही अपने हलके से अपनत्व का लगाव है तो वे आगामी दो दिनों में अपने गांव डूमरखां में अपने भाई के घर ही सोकर दिखा दें। पर बिरेंद्र सिंह तो अपने आप को किसी महाराजा से कम नहीं समझते और किसी के घर सोना, उनके बस की बात नहीं है।

बाक्स 2

.धमकी का डर नहीं, उचाना की जनता है मेरी रक्षक

दुष्यंत चौटाला को तीन दिन पूर्व दूबई से गई धमकी को लेकर कहा कि मुझे अकेला समझ कर डराया एवं धमकाया जा रहा है। मैं किसी की धमकी से नहीं डरने वाला क्योंकि उचाना की जनता मेरी रक्षक है। आप लोग मेरे साथ हैं तो मैं हर बाधा को पार कर हर चुनौति का सामना कर सकता हूं। बीती रात का जिक्र करते हुए दुष्यंत ने कहा कि मैं तो हलके में रात को साढ़े चार बजे तक भी मोटरसाइकिल पर सवार होकर घूम रहा लेता हूं।

बाक्स 3

.मेरे पास न तो मोदी-शाह हैं और न ही सन्नी-हेमा, आप ही हो मेरे स्टार

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा प्रदेश में बुरी तरह से हार रही है और अपने संभावित हार को भांपते हुए न केवल देश के प्रधानमंत्री को गली-गली घूमा रही है बल्कि फिल्मी दुनिया के सितारों आपके बीच लाकर आपको मूर्ख बनाने की कोशिश कर रही है। दुष्यंत ने उपस्थित भीड़ की ओर इशारा करते हएु कहा कि मेरे पास न तो मोदी-शाह हैं, न ही सन्नी और हेमा, मेरे सामने बैठी उचाना की ये जनता ही मेरी स्टार प्रचारक है। बाक्स 4

. जब जाम में फंस गए डा. अशोक तंवर

शुक्रवार को दुष्यंत चौटाला रैली को संबोधित करने के लिए हेलीकाप्टर से अनाज मंडी पहुंच गए। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व वरिष्ठ नेता डा. अशोक तंवर को उचाना में रैली को संबोधित करने के लिए सड़क मार्ग से चल दिए परन्तु उचाना से पहले सड़कों दोनों ओर लगे लंबे जाम के चलते वे लेट हो गए। बाद में डा. अशोक तंवर अनाज मंडी में जेजेपी जनता से से मिले और दुष्यंत के साथ हेलीकाप्टर में सवार होकर कलायत के लिए रवाना हो गए। बाक्स-5

उचाना वासियों की कर दूंगा की मौज

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश से बीजीपी लगातार पीछे जा रही है और जेजेपी लगातार आ रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जेजेपी की सरकार बनना तय है और सरकार बनने पर उचाना हलके की मैं मौज कर दूंगा, उन्हें किसी दरबारी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि यह खटकड़ में टोल प्लाजा लगाया है, सरकार आने दो इस टोल टैक्स का इसका भी कर दूंगा। तुम चिता मत करो। बुजुर्गों, किसानों व युवकों की होगी बल्ले-बल्ले

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी के सत्ता में आने पर बुजूर्ग महिलाओं को 55 वर्ष की उम्र में व पुरूषों को 58 साल की उम्र में 51 सौ रूपये प्रति माह पेंशन उनके घरों तक पहुंचाएंगे। आज प्रदेश के हर गांव, कस्बे व शहर में गंदे व दूषित जल की आपूर्ति हो रही है जिसके कारण प्रदेश के हजारों लोग कैंसर, पत्थरी जैसे घातक बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। प्रदेश की जनता के बेहतर स्वास्थ्य के लिए हर घर-गांव, वार्ड कस्बा व शहर में आरओ का शुद्ध पानी उपलब्ध करवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.