Move to Jagran APP

राशन का थैला और ओपीडी की पर्ची लेकर घूम रहे लोग

लॉकडाउन के दौरान कोरोना के खिलाफ जंग में घरों में ही रहकर साथ देने वाले लोगों का हौंसला ऐसे बेपरवाह लोग तोड़ रहे हैं जो बिना किसी काम के सड़कों पर उतरते हैं। पुलिस ऐसे लोगों को समझाने और इनका चालान करने से आगे कुछ नहीं कर पा रही। यह चंद बेपरवाह लोग दूसरों के लिए भी मुसीबत बन रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 09:30 AM (IST)
राशन का थैला और ओपीडी की पर्ची लेकर घूम रहे लोग
राशन का थैला और ओपीडी की पर्ची लेकर घूम रहे लोग

जागरण संवाददाता, जींद : लॉकडाउन के दौरान कोरोना के खिलाफ जंग में घरों में ही रहकर साथ देने वाले लोगों का हौंसला ऐसे बेपरवाह लोग तोड़ रहे हैं, जो बिना किसी काम के सड़कों पर उतरते हैं। पुलिस ऐसे लोगों को समझाने और इनका चालान करने से आगे कुछ नहीं कर पा रही। यह चंद बेपरवाह लोग दूसरों के लिए भी मुसीबत बन रहे हैं। बाहर निकलने का लोगों ने जबरदस्त बहाना बना रखा है, नागरिक अस्पताल से बनवाई पांच रुपये की पर्ची या सब्जी का थैला दिखाकर यह लोग आसानी से पुलिस के सामने से निकल जाते हैं और पुलिस कुछ नहीं कर पाती। इन बेपरवाह लोगों के सामने पुलिस बेबस नजर आती है।

loksabha election banner

सोमवार का दिन तो जींद में सामान्य दिनों जैसा ही रहा। पिछले एक सप्ताह के मुकाबले सोमवार को सड़कों पर ज्यादा लोग दिखे। सड़कों पर तथा गलियों में काफी चहल-पहल नजर आई। यूं कहा जाए कि लॉकडाउन जैसे हालात ही नहीं दिखे तो इसमें कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। 30 प्रतिशत से ज्यादा लोग घरों से बाहर थे। सब्जी मंडी में तो भीड़ थी ही, सब्जी मंडी के बाहर भी काफी भीड़ जमा थी। लोगों को चाहिए तो घरों में रहना, ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके, लेकिन लोग ऐसा नहीं कर रहे हैं, जिससे जिले में गंभीर हालात पैदा हो सकते हैं।

-----------------------------------

पुलिस ने रोका तो पत्नी को मारा थप्पड़

सड़कों पर निकल रहे लोगों को रोकने के लिए रानी तालाब पर लगे पुलिस नाके पर एक ऑटो चालक ने अपनी पत्नी को ही थप्पड़ जड़ दिया। चालक अपनी पत्नी व बेटे को ऑटो में बैठाकर बस स्टैंड से शहर की तरफ जा रहा था। इसी दौरान नाके पर तैनात शहर थाना प्रभारी सुरेंद्र ढुल ने उनको रुकवा लिया और उनसे सड़क पर घूमने का कारण पूछा। इसी दौरान उसकी पत्नी पीछे की सीट से उतर गई तो ऑटो चालक को गुस्सा आ गया और उसने पत्नी को थप्पड़ मार दिया। इस पर वहां पर तैनात पुलिस कर्मियों ने उसे शांत किया। हालांकि बाद में उस युवक ने पुलिस से हाथ जोड़कर माफी मांगी और भविष्य में ऐसा नहीं करने की बात कही। इसके बाद पुलिस ने उसे आगे जाने दिया।

----------------------------

ओपीडी पर्ची लेकर घूम रहे लोगों के भी काटे चालान

शहर की सड़कों पर ओपीडी पर्ची लेकर घूमने वाले लोगों पर सोमवार को पुलिस ने शिकंजा कसा। कई लोग ऐसे थे जो अस्पताल से ओपीडी पर्ची बनवा लेते और ओपीडी पर्ची दिखाकर नाको से निकल रहे थे। पुलिस के यह मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने नाकों पर सख्ताई बरती। जिन लोगों पर पुलिस को शक हुआ उन लोगों की ओपीडी पर्ची को देखा और बाद में जिस वाहन पर सवार थे उनके कागजों की जांच की। जिसके भी कागजों में कमी मिली उनके चालान किए। पुलिस ने सोमवार को 200 के करीब वाहनों के चालान किए।

------------

घरों से बाहर न निकलें लोग : डीसी

डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने भी सोमवार को शहर का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए शारीरिक दूरी बनाए रखें। सरकार द्वारा जारी की गई एडवाइजरी की गंभीरता से पालना करें और लॉकडाउन के दौरान घर पर ही रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.