मैं ऐसे प्रत्याशी को ही वोट करूंगा, जो किसानों की फसलों को मंडी में खराब नहीं होने दे और फसल मंडी में डालते ही उसकी उचित समर्थन मूल्य पर बिक्री हो। कई बार किसान कुदरत के कहर से तो बच जाता है लेकिन उसकी फसल मंडियों में खराब हो जाती है। ऐसे में मंडी में पड़ी किसानों की फसल को सुरक्षित तरीके से रखने के उचित इंतजाम करवाने को लेकर जो प्रत्याशी गंभीर होगा, उसी को मेरा वोट जाएगा।

-रामभगत, किसान। वोट डालना हमारा अधिकार है और हम अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए ऐसे प्रत्याशी को ही चुनने का काम करेंगे, जो किसानों के बारे में सोचता हो। आज किसानों को लगभग हर सरकार द्वारा नकारा जा रहा है। खेती घाटे का सौदा साबित हो रही है। ऐसे में किसानों के हित सोचने वाले प्रत्याशी को ही वह वोट करेंगे। वह ऐसे प्रत्याशी का चुनाव करेंगे, जो फसलों के रेट बढ़ाने और खाद तथा दवाई के रेट घटाने का काम करेगा।

-रामस्वरूप, किसान। किसान हितैषी को मेरा वोट

फोटो नंबर - 58

जो भी प्रत्याशी किसान हितैषी होगा, उसी प्रत्याशी को मेरा वोट जाएगा। वह ऐसे प्रत्याशी के पक्ष में ही अपना वोट करेंगे, जो किसानों की सुनता हो। अन्नदाता आज सबसे ज्यादा मुसीबत में हैं और उसे इस मुसीबत से निकालने के लिए एक मेहनती, किसान हितैषी, ईमानदार और साफ छवि के प्रत्याशी को जीताना जरूरी है।

--सत्यनारायण, किसान।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप