Move to Jagran APP

जिले के इतिहास में तीसरी बार डीसी करेंगे ध्वजारोहण

पुलिस लाइन मैदान में मंगलवार को मनाए जाने वाले 72वें गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूर्ण कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 08:30 AM (IST)
जिले के इतिहास में तीसरी बार डीसी करेंगे ध्वजारोहण
जिले के इतिहास में तीसरी बार डीसी करेंगे ध्वजारोहण

जागरण संवाददाता, जींद : पुलिस लाइन मैदान में मंगलवार को मनाए जाने वाले 72वें गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूर्ण कर ली है। जिले में पुलिस सुरक्षा को भी कड़ा कर दिया गया है। सुरक्षा की ²ष्टि से जिले में 33 व जींद शहर में 23 नाके लगाए गए हैं। गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान गोहाना रोड पूर्ण रूप से सील रहेगा। गोहाना रोड को रानी तालाब से लेकर गोहाना रोड नाके तक अस्थायी तौर पर मार्ग को बंद करने के दिशा निर्देश जारी किए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए सोमवार को भी रिहर्सल की गई। इस दौरान मार्ग को चक्की मोड़ व गोहाना बाईपास के निकट नाके लगाकर पूरी तरह से सील कर दिया। इस दौरान कालोनियों से निकलने वाले रास्तों पर भी बैरिकैड्स लगाकर रोक दिया गया। मार्ग पूरी तरह से सील होने के कारण लोग परेशानी दिखाई दिए और अपने गतंव्य पर जाने के लिए इधर से उधर भटकते रहे। दोपहर बाद पुलिस द्वारा नाके हटाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

सुरक्षा को देखते हुए उठाए कदम

डीआइजी ओपी नरवाल ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों द्वारा प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली के लिए सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था के मद्देनजर सुरक्षा को बढ़ाया गया है। आम जनता को 26 जनवरी को गोहाना रोड पर रानी तलाब जींद से पिडारा के बीच ट्रैफिक व्यवधान का सामना करना पड़ेगा। 26 जनवरी के कार्यक्रम के लिए रानी तलाब से पिडारा रोड पूर्ण तरह से बंद रहेगा किसी भी प्रकार के यातायात की आवाजाही नहीं होगी।

तीसरी बार डीसी करेंगे फहराएंगे तिरंगा

जिले के इतिहास में तीसरी बार ऐसा होने जा रहा है जब गणतंत्र दिवस के अवसर पर कोई वीआइपी या मंत्री तिरंगा न फहराकर डीसी तिरंगा फहरा रहे हैं। इस बार 26 जनवरी को डीसी डा. आदित्य दहिया तिरंगा फहराएंगे और परेड की सलामी लेंगे। पुलिस लाइन में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह को भव्य रूप देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मंगलवार सुबह 9 बजकर 58 मिनट पर डीसी ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। इससे पूर्व गोहाना रोड स्थित शहीद स्मारक पर मुख्य अतिथि द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे।

आठ टुकड़ियां होंगी परेड में शामिल

गणतंत्र दिवस परेड में डीएसपी जितेंद्र खटकड़ की अगुवाई में आठ टुकड़ियां भाग ले रही हैं। परेड में हरियाणा पुलिस, हरियाणा पुलिस महिला, जिला होमगार्ड, एनसीसी महिला, एनसीसी पुरुष, जवाहर नवोदय विद्यालय, न्यू प्रगति स्कूल डाहौला व राजकीय वरिष्ठ कन्या माध्यमिक विद्यालय स्कूल की टुकडि़यां परेड में शामिल होंगी। सुप्रीम स्कूल के बच्चों द्वारा राष्ट्रगान की प्रस्तुत दी जाएगी। पीटी शो में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों भाग लेंगे। इनके अलावा बच्चों द्वारा योगा की भी प्रस्तुति दी जाएगी। इसके अलावा विभिन्न विभागों के माध्यम से केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं को दर्शाती हुई झांकियां निकाली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.